बढ़ रहा है तीसरी लहर का खतरा ….

प्रदेश में लगातार कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है ! रोजाना मिल रहे पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए इसे तीसरी लहर की दस्तक ही माना जा रहा है ! जहां एक और प्रदेश सरकार सक्रिय हो गई है वहीं प्रदेश के सभी जिलों में प्रशासनिक अमला चाक-चौबंद व्यवस्था करने में जुट गया है ऐसे में लोगों को भी अपना ध्यान रखते हुए एहतियाती कदम उठाने होंगे….

आज शनिवार 25 दिसंबर 2021 को 42  नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है, जिसके बाद एक्टिव केस 230 के पार हो गई। बड़ी बात ये है कि 18 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है। संक्रमण दर 0.5 फीसदी और रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से ज्यादा बना हुआ है।वही रोजाना 50 हजार से ज्यादा जांचे की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज शनिवार 42 नए केसों में इंदौर में 22, भोपाल में 12, उज्जैन में 5, जबलपुर, खंडवा और खरगोन में 1-1 संक्रमित आए हैं।इसके बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 233 पहुंच गई है। वही भोपाल में 68 तो इंदौर में 111 एक्टिव केस हैं।दिसंबर के आंकड़ों की बात करें तो प्रदेश में 24 दिनों में 470 संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर 187 और भोपाल में 176 मरीज शामिल हैं।प्रदेश में अबतक 7 लाख 93 हजार 648 कोरोना संक्रमित और 7 लाख 82 हजार 883 लोग ठीक हो चुके है। वहीं कोरोना के कारण 10 हजार 532 की मौत हो चुकी है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ने से रोकने के लिए सभी व्यवस्थाएँ चाक-चौबंद रखी जाएँ। तीसरी लहर का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में भी पॉजीटिव केस 200 से ज्यादा हो गए हैं। कोरोना के केस पहले इंदौर और भोपाल में ही आ रहे थे, अब धीरे-धीरे अन्य जिलों में भी केस आते जा रहे हैं। वर्तमान में 34 जिलों में एक्टिव केस नहीं है। आसपास के राज्य महाराष्ट्र और गुजरात में केसेस आ रहे हैं। पुराना अनुभव हमारे सामने है। लगभग सभी राज्यों में कोरोना के प्रकरण आ रहे हैं।

सीएम शिवराज ने निर्देश दिए है कि में वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके नागरिक ही जिम, सिनेमा हॉल एवं अन्य स्थानों पर जा सकेंगे। आर्थिक गतिविधियों पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े, यह भी सुनिश्चित किया जाए। कोविड केयर सेंटर को फिर से चिन्हित करें। मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना में 31 मार्च तक अनुबंध बढ़ाया गया है। पीएसए संयंत्र के लिए तकनीशियन की व्यवस्था रखें।