बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एमयूडीसी सक्रिय…..

भोपाल। चंबल संभाग के श्योपुर में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अर्बन डेवलपमेंट कंपनी युद्ध स्तर पर सक्रिय है। नगरीय विकास एवं आवास विभाग के उपक्रम एमयूडीसी के आयुक्त सह प्रबंध संचालक  निकुंज श्रीवास्तव के कुशल नेतृत्व में श्योपुर जिले में राहत शिविर संचालित किए जा रहे हैं। एमपीयूडीसी के अतिरिक्ति प्रबंध संचालक श्री रोहित सिंह भी व्यवस्थाओं का नियमित निरीक्षण कर रहें हैं।
समाजिक उत्तदायित्व के तहत कंपनी द्वारा बाढ़ पीड़ितों को भोजन ,कपड़े,और जरुरत की चीजें ,दवाईयों के साथ जूते चप्पल भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। कंपनी की चंबल इकाई की सामुदायिक विकास अधिकारी सोनिका शर्मा ने बताया कि कंपनी की ओर से 800 साड़ियां,150 जोड़ी कुर्ते पजामे,250 जोड़ी जूते-चप्पल वितरित किए जाने हैं। नगर परिषद् को सहयोग करते हुए कंपनी की चंबल इकाई द्वारा जेसीबी आदि मशीनरी और मानव संसाधन द्वारा शहर में साफ सफाई और कचरा एकत्रीकरण का कार्य करवाया जा रहा है।
उल्ल्ेखनीय है कि विगत पांच दिनां से श्योपुर में आपदा प्रबंधन का दायित्व नगरीय विकास एवं आवास विभाग के आयुक्त श्री निकुंज श्रीवास्तव स्वयं संभाल रहे हैं। श्री श्रीवास्तव के निर्देषन में एमपीयूडीसी की चंबल इकाई सहित स्थानीय निकाय एवं जिला प्रषासन का पूरा अमला राहत एवं बचाव कार्य में सक्रिय है।

ज्ञात हो की जबलपुर में बर्षो पहले आये भूकम्प पीड़ितों के सफल प्रबंधन के लिए मप्र सरकार ने तत्कालीन छिन्दवाडा जिले के कलेक्टर  श्री निकुंज श्रीवास्तव को जबलपुर तबादला कर जबलपुर भेजा था ! वहीं श्री श्रीवास्तव जी ने भूकंप पीड़ितों के पुनर्वास से लेकर बेहतर प्रबंधन कर लोगो को राहत पहुचने का काम किया था !