प्रेम में धोखा खाने के बाद सहेली के प्रेम में 5 ने जहर खाया , तीन की मौत ..

6 सहेलियों ने एक साथ जहर खाया तीन की मौत,तीन गम्भीर, मामला प्रेम प्रसंग का ..

 कृष्ण और मीरा बाई के निश्चल प्रेम के किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे  ! परन्तु हम जिस घटना का जिक्र आपसे करने जा रहे है ! यह भी बड़ा अजीब और सखा प्रेम में अभिभूत कर देने बाला है ! जहाँ अपनी सखा के दुःख में गमगीन हो उसकी अभिन्न सहेलियों ने उसके दुःख को अपना दुःख समझ बेहिचक जहर खाकर अपनी जान की बाजी लगा दी ! प्रेम का यह रूप मौजूदा दौर में कम ही देखने को मिलता है , जहाँ गिरो के गम में इतना अधिक डूब जाना की जहाँ व्यक्ति रूपी इकाई ही विलोपित हो जाती है , बाकि रह जाता है तो सिर्फ वःह अनदेखा , अनचाहा अहसास ….

घटना बिहार के औरंगाबाद जिले के कासमा थाना क्षेत्र के एक गांव की है, जहां कल शुक्रवार देर शाम छह सहेलियों ने एक साथ जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. इस घटना में तीन सहेलियों की मौत हो गई, जबकि तीन का गंभीर हालत में मगध मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में इलाज चल रहा है. डॉक्टरों के अनुसार तीनों सहेलियों की हालत चिंताजनक है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतकों में शामिल एक लड़की का प्रेम प्रसंग अपने भाई के साले के साथ था. ऐसे में वो अपनी सहेलियों के साथ लड़के को शादी के लिए प्रपोज करने गई थी. मगर लड़का इंकार कर चला गया. ऐसे में अपनी सहेलियों के साथ उदास होकर गांव लौटी लड़की जहर का सेवन कर लिया. इसे देख अन्य सहेलियों ने भी उसका साथ दिया और सब ने बारी-बारी से जहर खा लिया।

लड़कियों द्वारा जहरीले पदार्थ का सेवन किए जाने की सूचना पर ग्रामीण दौड़ पड़े और उन्हें बचाने की कोशिश की. लेकिन तब तक भुत देर हो चुकी थी ! उनमे से तीन की मौत हो गई थी. ऐसे में अन्य तीन सहेलियों को बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है।

घटना की सूचना मिलते ही सीओ अवधेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राजगृह प्रसाद, मुखिया प्रतिनिधि अनुज कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. गांव में एक साथ तीन लड़कियों की मौत से कोहराम मचा हुआ है. पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जाता है कि सभी सहेलियां ग्राम गुरारू गई हुई थी और वहां से आने के बाद उन्होंने जहर का सेवन किया है. मृतकाओं के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज . घटना के बाद से पुलिस और वरिष्ठ अधिकारी गांव में कैंप कर रहे हैं। ताकि किसी आन्होनी से बचाया जा सके ! मिडिया रिपोर्ट