ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, पांच की मौके पर मौत, 23 लोग घायल

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, पांच की मौके पर मौत, 23 लोग घायल, 12 गंभीर घायल जिला अस्पताल रेफर …..आज एक  ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमे  5 लोगों कीमौके पर ही मौत हो गई वहीं करीब 23 से लोग गंभीर रूप से घायल हो गये । ड्राइवर द्वारा तेज रफ्तार से ट्रैक्टर ट्राली चलाने के कारण यह हादसा हुआ। कान्हेगांव एवं केसिया गांव के बीच यह हादसा हुआ। घायलों को चिचोली सामुदायिक स्वास्थ्य केंन्द्र में भर्ती कराया गया है। जबकि गंभीर रूप से घायल 12 लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। मामला बैतूल जिले के चिचोली थाना क्षेत्र का है  !

चिचोली थाना प्रभारी तरन्नुम खान ने बताया कि बोंदरी गांव के ग्रामीण शादी के बाद दुल्हन को लेने के लिए इमलीढाना गए थे।

दुल्हन को लेकर लौटते समय चिचोली से करीब 10 किलोमीटर दूर केसिया-कान्हेगांव मार्ग पर शुक्रवार-शनिवार की देर रात का बताया जा रहा है ।

ड्राइवर द्वारा लापरवाही से तेज रफ्तार में ट्रैक्टर चलाने के कारण ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। इसमें दबने से बोदंरी गांव 5 लोगों की मौत हो गई।

 

मृतकों में सम्मु पिता मन्नी उईके उम्र 70 साल निवासी बोदरी, ओझु पिता गरीबा अहाके 60 साल निवासी बोदरी, शिवदयाल पिता करनु मर्सकोले उम्र 50 साल निवासी बोदरी, मलिया पति मिंजु काकोडिया उम्र 50 साल और सुगंधी पति सूरज उम्र 55 साल शामिल हैं। हादसे में 30 लोग घायल हुए हैं। ट्रैक्टर ट्राली में महिला-पुरुष के साथ ही बच्चे भी बैठे थे। ट्रैक्टर ट्राली पलटने से उसमें सवार कुछ लोग दब गए, जबकि कुछ सड़क पर इधर-उधर जा गिरे। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई।

 

सूचना मिलते ही पुलिस एवं हंड्रेड डायल मौके पर पहुंची। घायलों को हंड्रेड डायल एवं संजीवनी 108 से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां से 12 गंभीर घायलों को जिला अस्पताल बैतूल रेफर किया गया है। गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी ट्रैक्टर ट्राली का उपयोग सवारी ढोने में किया जाता है। इससे आए दिन हादसे होते रहते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रैक्टर चालक की लापरवाही के कारण दुर्घटना घटी। मृतकों का आज पोस्टमार्टम किया जाएगा।

 

हाल ही में भीमपुर के पास में भी एक ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे का शिकार हो गई थी। उस हादसे में एक बच्चे सहित 4 लोगों की मौत हो गई थी।