जीएसटी बढ़ोत्तरी के विरोध में कपड़ा व्यापारी हड़ताल पर ..

देश में जी एस टी कानून लागू होने के साथ ही इसको लेकर पहले तो भ्रम का माहोल रहा ,फिर इसकी समरूपता को लेकर बाते बहुत हुई परन्तु छोटे और माध्यम वर्ग के व्यापारियों में अभी भी आक्रोश का माहौल है ! ऐसे में केंद्र सरकार ने कपडे पर 7 %  बढ़ोत्तरी के ऐलान से व्यापारियों में उबाल आ गया है ! इसी को लेकर कपड़ा व्यापारियों ने एक दिवसीय बंद का ऐलान कर सरकार के प्रति विरोधात्मक प्रदर्शन करेंगे ! देखना होगा की कपड़ा व्यापारियों की इस हड़ताल से सरकार पर क्या असर पडेगा ..

कपड़े पर जीएसटी पांच से बढ़ाकर 12 फीसदी किए जाने के विरोध में 30 दिसंबर को दिल्ली के सभी कपड़ा व्यापारी हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान चांदनी चौक, करोल बाग, अशोकनगर, गांधीनगर, सदर बाजार समेत अन्य सभी बाजारों के थोक और होलसेल कपड़ा व्यापारी दुकानें बंद रखेंगे।

दिल्ली हिंदुस्तानी मर्केंटाइल एसोसिएशन के बैनर तले चांदनी चौक सभागार में सोमवार शाम को दिल्ली के प्रमुख कपड़ा व्यापार संघों की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से एक दिन की हड़ताल रखने का फैसला लिया गया। एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीभगवान बंसल का कहना है कि हड़ताल पर जाने से पहले केंद्र सरकार को पूरा अवसर दिया गया, लेकिन सरकार की तरफ से कोई फैसला नहीं लिया गया है, जिसके बाद सभी व्यापार संघों ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। बैठक में व्यापारियों ने कहा कि जीएसटी लागू होते वक्त तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भरोसा दिया था कि जैसे ही जीएसटी संग्रह बढ़ेगा तो कपड़े पर लगाई जा रही पांच फीसदी जीएसटी को घटाकर दो फीसदी कर दिया जाएगा। लेकिन अब सरकार अपने पूर्व के वादे से मुकर रही है।