जिले में अब भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आन्दोलन ..

मोहखेड जनपद मे पदस्थ भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कल से होगा आन्दोलन , उपयत्री जैन एवं sdo बघेल के खिलाफ कल से मोहखेड सरपंच बैठेंगेँ भूख हडताल पर ..

छिंदवाड़ा जिले को नौकरशाहों ने अपने भ्रष्टाचार की चारागाह समझ रखा है ! उच्च पदों पर बैठे यह प्रशासनिक अधिकारी सिर्फ मीटिंग और मीटिंग के अलावा कुछ नहीं करते हैं ! जमीनी स्तर पर इनका ज्ञान लगभग शून्य है !  जिले की भौतिक और भौगोलिक संरचना से इनका दूर-दूर तक का कोई वास्ता नहीं है और तो और यह जिले व विकास खंडों में किसी गांव को भी ठीक ढंग से नहीं जानते हैं!  इसी का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है ! यह अधिकारी जिले में हो रहे विकास कार्यों और जनसमस्याओं से अनभिज्ञ है या जानबूझकर उपेक्षित कर रहे हैं ताकि यह अपना उल्लू सीधा कर सकते हैं !

भ्रष्टाचार के खिलाफ होने वाली शिकायत पर भी यह कोई ठोस कार्यवाही नहीं करते , बल्कि सूत्र बताते हैं कि यह भ्रष्ट नौकरशाहों से चंदा उगाही का काम और तेज कर देते हैं !

सामूहिक लूट और लूट का आपसी बंटवारे का यह खेल जिले में बीते कुछ वर्षों से निरंतर जारी है ! इससे जिले की छवि एक भ्रष्ट और भ्रष्टाचारियों से भरे जिले के रूप में ख्याति प्राप्त कर रही है ….

मोहखेड जनपद पँचायत मे हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर एवं बाहरी ठेकेदारों को लाकर पँचायतो पर दबाब बनाने बाले sdo एवं उपयत्री के कल अब पँचायत ने मोर्चा खोल दिया है ! इस जनपद मे चल रहे भ्रष्टाचार रुपी राक्षसों का नास करने जन प्रतिनिधी भी खुलकर सामने आने लगे है !

कल 18-4-2022 सोमबार को 11 बजे से जनपद पँचायत मोहखेड के सामने उपयत्री सौरभ जैन एवं sdo के खिलाफ कार्यवाही को लेकर मोहखेड सरपँच द्वारा अनिश्चितकालीन भूख हडताल प्रारम्भ की जा रही हे जिसे सरपंच सँघ का भी समर्थन प्राप्त हो रहा है!

इन भ्रष्ट अधिकारियों की कार्य प्रणाली से त्रस्त होकर जन प्रतिनिधियों को आन्दोलन करने के लिये मजबूर होना पडा ! जिला पँचायत मे बैठे अधिकारियों के संरक्षण के चलते ये भ्रष्ट अधिकारी पूरे जनपद को खोखला कर रहे है और अनेको ईमानदार कर्मचारियों को भ्रष्ट बनाने में इनका बड़ा योगदान है ! अभी तो छोटी छोटी मछलिया ही लोकायुक्त के जाल में फंसी है ! परन्तु अब इन मगरमच्छों की बारी है ….