जनपद पंचायत भवन का दोबारा लोकार्पण करेंगे प्रभारी मंत्री ….

श्रेय लेने की अंधी दौड़ राजनीति ने मलिनता के बीज बो रही है साथ ही जनता के बीच खुद की छबि को दागदार बना रही है ऐसा ही वाकया आज देखने को मिलेगा जब जनपद पंचायत भवन का दोबारा लोकार्पण करेंगे प्रभारी मंत्री कमल पटेल करेंगे .. क्या यह सब ठीक हो रहा है इसका निर्णय जनप्रतिनिधियों और नौकरशाहों को करना होगा….

बीते कुछ दिनों से शहर में गुलाबी ठंड ने दस्तक दी है लोग इसका एहसास कर रहे हैं परंतु लोगों को इस बात का भी मलाल है कि इस जिले का राजनीतिक वातावरण प्रदूषित होते जा रहा है ! जिसका खामियाजा तो हाल फिलहाल देखने को मिल ही रहा है परन्तु इसके दूरगामी परिणाम आने बाले समय में बड़े ही दुखदायी होंगे ? जिसकी चिंता न तो इस जिले के जनप्रतिनिधियों को है और ना ही प्रशासनिक अधिकारियों को ?

जिनका यह कर्तव्य है कि जिले की फिजां को किसी भी तरह से बिगड़ने ना दे उसे सहयोगी बनाए ! परंतु राजनीतिक वातावरण इस तरह का हो चला है कि लोग अब राजनीतिक वैचारिक मतभिन्नता से अभिभूत हो व्यक्तिगत द्वेष भावना से काम और सोचने लगे है , जो की आने बाले समय में और बलिष्ठ होकर सामाजिक तानेबाने को छिन्नभिन्न कर देगा ?

जनप्रतिनिधियों की जुबान से निकला हर एक शब्द इस जिले की फिजां में राजनैतिक जहर घोलने का काम कर रहा है जबकी राजनीति में नीतिगत बातें जनहित के मुद्दों पर आधारित भावनाएं होनी चाहिए ,परंतु इस बात की कमी दोनों ही तरफ से देखने को मिल रही है !

वहीँ श्रेय लेने की अंधी दौड़ राजनीति ने मलिनता के बीज बो रही है साथ ही जनता के बीच खुद की छबि को दागदार बना रही है ऐसा ही वाकया आज देखने को मिलेगा जब जनपद पंचायत भवन का दोबारा लोकार्पण करेंगे प्रभारी मंत्री कमल पटेल करेंगे .. क्या यह सब ठीक हो रहा है इसका निर्णय जनप्रतिनिधियों और नौकरशाहों को करना होगा….

जनपद पंचायत मोहखेड़ में 80 लाख रुपए की लागत से जनपद पंचायत भवन स्वीकृत किया गया था ।विधिवत भूमिपूजन किया गया लेकिन मध्यप्रदेश शासन द्वारा राशि नही दी गई राशि ना मिलने पर जनपद पंचायत मद से भवन का निर्माण किया गया !

जिसका लोकार्पण जनपद अध्यक्ष श्रीमती कीर्ति विजय गावंडे के द्वारा जनपद के सभी जनपद सदस्य की उपस्थिति में विगत दिनों कन्या पूजन एवं कन्या भोज कर लोकार्पण किया गया था !  बावजूद इसके शायद इस बात की जानकारी जिले के प्रभारी को नही होगी की उक्त जनपद पंचायत भवन का लोकार्पण स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा कर दिया गया है  !

यह सब भाजपा के स्थानीय इकाई द्वारा उक्त कार्यक्रम आयोजित कर जनता के बीच सन्देश तो बिलकुल ही नही जाने बाला कार्य होगा ?  भाजपा वाहवाही के लिए प्रभारी मंत्री के द्वारा पुनः लोकार्पण किया जा रहा है जो गलत है अधिकारियों पर सत्ता का दबाव बनाकर दोबारा लोकार्पण किया जा रहा है