छेड़छाड़ और धमकी : किशोर तालाब में कूदकर किशोरी ने जान दे दी….

प्रदेश में क़ानून व्यवस्था के हालात बाद से बदतर हो गये है ! खारकर महिला अपराधो को पुलिस प्रशासन भी गंभीरता से नही ले रहा है ! प्रदेश के मुखिया अपने आप को प्रदेश की बच्चियों को मामा कहते है परन्तु मामा के रहते और वःह भी मुख्यमंत्री बच्चियों को मानसिक शारीरिक और आर्थिक रूप से कही भी मामा का संस्क्ष्ण प्राप्त होता दिखाई नही पड़ रहा है ! मौजूदा हालात एस बात की गवाही दे रहे है ! बच्चियों से बलात्कार और छेड़छाड़ रोजमर्रा की कहानी हो गई है ! जिसके चलते बच्चियों की जीना मुहाल हो गया है ….

ऐसा ही एक वाकया छतरपुर में शादी के एक दिन पहले दुल्हन ने आत्महत्या कर ली। आज शनिवार को तड़के उसने समीप स्थित तालाब में कूदकर जान दे दी । घटना की जानकारी मिलने पर परिजन और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। मामले की जांच में जुट गई है। युवती के शव को तालाब से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

घटना छतरपुर शहर सिटी कोतवाली वार्ड नंबर 30 बकायन खिड़की मार्ग की है। यहां पिता राजेश और गिरजा बंशकार की 22 वर्षीय बेटी नीलू बंशकार ने तालाब में कूदकर जान दे दी है। नीलू का 14 मई को मंडप था और 15 मई को शादी और बरात आनी थी। घर पर मंडप सज चुका था। मेहमान आए हुए थे। परिजनों का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाला गुंडा राहुल अहिरवार उनकी बेटी को परेशान करता था। दो दिन पहले ही उसने फोन पर और घर में घुसकर धमकी दी थी कि अगर किसी और से शादी की तो दूल्हे को गोली मारकर तुझे मंडप से उठा ले जाऊंगा।

परिजनों का आरोप है कि दो दिन पहले भी राहुल ने लड़की और परिजनों के सामने कट्टा अड़ाकर धमकी दी थी, जिसकी उन्होंने लोक-लाज के डर से पुलिस में रिपोर्ट नहीं की थी। वह लड़का कहता था कि शादी करोगी तो मुझसे। किसी और से अगर शादी हुई तो मैं दूल्हे को गोली मारकर तुझे मंडप से उठाकर ले जाऊंगा। अब युवती की लाश तालाब में मिली है।

नीलू का मंडप 14 मई को था और 15 मई को शादी और बरात आनी थी। शादी के एक दिन पहले तड़के सुबह मंडप के दिन घर के पास बने किशोर सागर तालाब में कूदकर जान दे दी। सुबह जब परिजन पांच बजे उठे तो देखा लड़की गायब थी उन्होंने सोचा कि शौच के लिए दूसरे घर में गई होगी। जब वहां भी नहीं मिली, तो तलाश किया गया। तालाब के पास उसका मोबाइल पड़ा मिला। तब पुलिस को सूचना दी गई मामले की तहकीकात में पुलिस जुट गई है !