गरीब निराश्रित को दीपावली उपहार वितरित ….

धनतेरस को गरीब निराश्रित को माँ लक्ष्मी के हस्ते दीपावली उपहार वितरित ,“कपड़ा बैंक की पहल से कपड़ा पाकर खुश हुए चेहरे” ….दीपावली के आते ही सबके मन में नए कपड़े एवं नए सामान की लालसा जाग उठती है, सक्षम एवं आर्थिक रूप से सुद्रण लोगो के लिए ये बहुत आसन है परन्तु समाज का एक ऐसा भी तबका है जो अपनी मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष करते हुए नजर आता है। समाज के गरीब एवं आभावग्रस्त परिवार की दीपावली फीकी न हो इसलिए जमिनी स्तर पर जिले की मददगार समाजसेवा के लिए अग्रसर “कपड़ा बैंक” सेवा सहयोग संगठन ने नवयुग उत्थान वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग से 5000 जोड़ी कपड़े का वितरण जुन्नारदेव क्षेत्र के दमुआ ब्लाक के ग्राम गोप, तराई, बातरी में बच्चों, महिलाओ, पुरुषों को गर्म कपड़ो के साथ-साथ साड़ी, पेंट-शर्ट आदि कपड़ो का वितरण किया गया….
कपड़ा बैंक जिला मीडिया प्रभारी श्याम कोलारे ने बताया कि कपड़ा बैंक के यह कार्य के लिए जिलों के साथ-साथ अन्य स्थानों के दानदाताओं ने भरपूर सहयोग किया है। जिला में कपड़ा बैंक के कपड़ा कलेक्शन पॉइंट पर जरुरतमंदों के लिए कपड़ा का संग्रह किया जाता है। संस्था की मुख्य थीम “सेवा बने स्वाभाव” के अंतर्गत अनेक समाजसेवी जुड़े हुए है जो समय-समय पर कपड़ा बैंक के सक्रीय संचालन के लिए मदद करते है। कपड़ा बैंक के कपडा कलेक्शन संपर्क नम्बर 7879016815 पर संपर्क कर दानदाता कपड़े जमा कर सकते है ।
दीपावली के पावन पर्व पर किसी गरीब की धनतेरस खाली न हो इस सोच को ध्यान में रखते हुए संस्था की संस्थापक हेमलता महेश भावरकर की पहल से गरीब एवं निराश्रित परिवारों को दीपावली उपहार में धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी रूप में बाल कन्याओं के हस्ते खील-बतासे, मुरमुरे, फुलझड़ी, बच्चों के लिए टिकली पटाखे, दिए आदि की किट का वितरण किया जाएगा । सभी की दीपावली सुखद एवं मंगलमय मने, इस कार्य के लिए कपडा बैंक की टीम में संस्था संरक्षक अखिलेश प्रताप सिंह, फिरोज शमीम थोबानी, संरक्षक मनजीत सिंह बेदी, संस्था अध्यक्ष हेमलता महेश भावरकर,पूर्वी भावरकर, हरीश नागले, सोनू पाटिल, देवांशी भावरकर, उपाध्यक्ष गुंजन जैन, मनीष विश्वकर्मा, कोषाध्यक्ष मनीष कुशवाह, दिनेश भावरकर, कपिल राठी, आदर्श ठाकुर, राजेश , दीप लांजीबार, मीडिया प्रभारी श्याम कुमार कोलारे एवं संस्था के समस्त सदस्यों का सहयोग रहा है ।