कोरोना का कहर 77 नए मरीज, पॉजिटिव केसों की संख्या 400 पार

प्रदेश में कोरोना का कहर तेजी के साथ लोगों को अपनी जद में ले रहा है आज साल के अंतिम दिन 77 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 400 पार हो गई है , इसकी तेज गति से फैलाव को देखते हुए , सरकार सकते में आ गई है उसने सावधान ,सुरक्षित और कोरोना प्रोटोकाल में रहने की हिदायते दी है ….

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है । आज शुक्रवार 31 दिसंबर 2021 को 77 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 400  पार हो गई है और संक्रमण दर 0.10 फीसदी पहुंच गई है। चिंता की बात ये है कि पिछले 31 दिनों में 700 से ज्यादा केस मिल चुके है।

आज मिले एक्टिव 77 नए केसों में इंदौर में 43, भोपाल में 17, जबलपुर में 11, दतिया में 4, ग्वालियर, होशंगाबाद और नरसिंहपुर में 1-1 केस आए हैं, जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 407  पहुंच गई है।एक दिन पहले ही शुक्रवार को 72 केस मिले थे। इंदौर, भोपाल और जबलपुर में डबल डिजिट में केस मिले हैं। वर्तमान में भोपाल में 77 तो इंदौर में 237 एक्टिव केस हैं।वही इंदौर में एक ओमिक्रॉन का भी मरीज मिला है, जिसके बाद इसकी कुल संख्या बढ़कर 10 हो गई है।

कल कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए थे कि पड़ोसी राज्यों में कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं, इसके नियंत्रण के लिए पूरी तरह तैयार रहना चाहिए। चारों महानगरों में केस आ रहे हैं। इंदौर कलेक्टर को कोरोना नियंत्रण की रणनीति, कोविड केयर सेंटर, फीवर क्लीनिक एक्टिव करने, टेस्ट करने कराएं। सबसे ज्यादा सतर्कता और चुनौती इंदौर की ही है। केस तेजी से बढ़ेंगे अतएव व्यवस्थाएँ चाक-चौबंद रहे।अन्य सभी कलेक्टर भी पूरी तैयारी कर व्यवस्थाएँ दुरूस्त रखें। अपनी तरफ से कोई कमी नहीं रहने दी जाए।