कैदियों की एक माह की सजा माफ ….

प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ग्वालियर जेल के एक कार्यक्रम में घोषणा की कि प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों की एक माह की सजा माफ कर दी जाएगी। भगवान श्रीकृष्ण का जन्म जेल में हुआ था और मध्यप्रदेश सरकार ने भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव यानी जन्माष्टमी पर प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों को बड़ी राहत दी है….

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मौके पर ग्वालियर जेल में एंबुलेंस, डबल स्टोरी बिल्डिंग और कैंटीन की सुविधा शुरू करने की भी घोषणा की। मिश्रा ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म जेल में हुआ था। उनके श्रीचरणों में मैंने नमन किया है।

प्रदेश वासियों को जन्माष्टमी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। सजा की माफी में उत्तम आचरण होना और गंभीर अपराधों में संलिप्त नहीं होना, जैसी पात्रता एवं नियमों की शर्तें लागू रहेंगी।

मिश्रा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रस्तावित भोपाल दौरे को लेकर भी बयान दिए। उन्होंने कहा कि पूरा मध्यप्रदेश उनका पलक-पांवड़े बिछाकर स्वागत करने को आतुर है। ऐसा व्यक्ति जिसने कश्मीर को पुन: आजाद किया। धारा 370 हटाई, लद्दाख को जिसने आजाद किया हो, सीएए समेत अनेक कीर्तिमान अमित शाह के साथ जुड़े हैं। पूरे प्रदेश की जनता उनके स्वागत के लिए तैयार है। 
 

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया के ठिकानों पर सीबीआई के छापों से जुड़े सवाल पर मिश्रा ने कहा कि यह जांच एजेंसियां संवैधानिक हैं। वह अपना काम अच्छे से कर रही है। कानून अपना काम करता है। यदि कोई बेगुनाह है तो मीडिया के सामने अपनी बेगुनाही बताए। डरते क्यों है?