किसानो के विजय जुलूस में 250 से ज्यादा ट्रैक्टर ..

केंद्र सरकार द्वारा तीनो काले कृषि कानून वापस लिए जाने पर किसानो की ख़ुशी का ठिकाना नही है ! किसान भाई अपनी अपनी तरह से जीत का इजहार कर खुशिया माना रहे है और वहीं देश की अड़ियल सरकार को घुटनों पर खडा करने की ख़ुशी अधिक है ! वास्तब में यही जनता का, जनता द्वारा और जनता के लिए यही सच्चे आर्थो में लोकतंत्र है ! परन्तु संख्या बल और कमजोर विपक्ष के गुरुर में भाजपा की केंद्र सरकार ने उक्त दमनकारी बिल जो सिर्फ और सिर्फ उद्योगपतियों को लाभ पहुचने और आम आवाम का शोषण करने बाले कानूनों को केंद्र सरकार के अहंकार को धुल चटाया तो वह किसानो ने इसी बात की ख़ुशी है किसानो को , जिसने लोकतंत्र को ज़िंदा रखा है ….

केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानून वापस लिए जाने पर इसे अपनी जीत बताते हुए शिवपुरी जिले के किसानों ने आज बुधवार को विजय जुलूस निकाला। इस विजय जुलूस में 250 से ज्यादा ट्रैक्टर शामिल हुए। किसानों द्वारा निकाले गए इस विजय जुलूस में बड़ी संख्या में किसान और ग्रामीण व मजदूर शामिल हुए।

अपने एक ट्रैक्टरों को लेकर शामिल हुए इस रैली में आए किसानों ने कहा कि कृषि कानून को लेकर उनका जो आंदोलन था, वो सफल रहा है और केंद्र सरकार को पीछे हटना पड़ा है और अब कृषि कानून वापस हो गया है इसलिए उन्होंने यह विजय जुलूस निकाला है। शिवपुरी के गुरुद्वारा से प्रारंभ हुआ यह विजय जुलूस शहर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ वापस गुरुद्वारे पर ही आकर समाप्त हुआ। इसमें बड़ी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ शामिल हुए। मिडिया रिपोर्ट