कमलनाथ ने संबल योजना बंद कर गर्भवती महिलाओं के मुंह से निवाला छीन लिया ..

कांग्रेस पार्टी को छोड़ कर किसी भी पार्टी के नेता अगर छिंदवाडा आये और कमलनाथ को निशाना न बनाये तो उनका आना बेमानी होगा ! इसी से उनकी राजनीती और पहचान कायम रहती है ! इसी तारतम्य में आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा पहुंचे। उन्होंने बस स्टेण्ड के सामने आयोजित जनसभा में भाजपा के मेयर पद के प्रत्याशी अनंत धुर्वे और सभी पार्षद पद के प्रत्याशियों के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा। जनसभा में विकास के काम गिनाए तो वहीं कमलनाथ पर भी जमकर निशाना साधा….

मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने  नगर निगम चुनाव में महापौर व पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। कहा कि हमारा महापौर प्रत्याशी वो है जिसका न आदि है न अंत है, वो अनंत है। पूर्व सीएम कमलनाथ के गढ़ में कमलनाथ से सवाल पूछते हुए कहा कि तुमने मुख्यमंत्री बनते ही संबल योजना बन्द कर दी थी। बताओ क्यों बन्द की थी। अपने बेटे को तो आपने सांसद बना दिया, लेकिन संबल योजना बंद कर गर्भवती महिलाओं के मुंह से निवाला छीन लिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि हम गरीब का आशियाना बनाएंगे। इसके साथ ही छिंदवाड़ा मॉडल पर प्रहार करते हुए कहा कि कमलनाथ ने केंद्र सरकार के आवास वापस किए साथ ही मुख्यमंत्री कन्यादान योजना भी अव्यवस्था की शिकार हो गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ ने क्या किया। विकास की बात करते हैं, छिंदवाड़ा मॉडल….! मेरे बहनों और भाइयों! 1600 करोड़ रुपये का माचागोरा डेम हमने बनाया। पीने का पानी माचागोरा डेम से आ रहा है। एक और सिंचाई कॉम्प्लेक्स, सिंचाई कॉम्प्लेक्स बन रहा था और सिंचाई कॉम्प्लेक्स ऐसा कमाल का कि काम हुआ ही नहीं और पैसा पूरा निकल गया। कहां चला गया वो पैसा….? जवाब तो देना पड़ेगा ..! मेडिकल कॉलेज 1600 करोड़ का बहुत बड़ा बन रहा था। ये 1600 करोड़ किस लिए, 1600 करोड़ इसलिए की….. ठेकेदार! हम लोग छिंदवाड़ा में साढ़े 700 करोड़ का बना रहे हैं जिसके लिए 1600 करोड़ स्वीकृत किए थे, साढ़े 700 करोड़ में, मैं बनाकर दे दूंगा छिंदवाड़ा वालों चिंता मत करना। ये जनता का पैसा है इसलिए, ज्यादा पैसा स्वीकृत करो…. इधर उधर का कुछ निकल जाए। ये कोई छिंदवाड़ा मॉडल है, छिंदवाड़ा की जनता का अपमान करते हो।

सीएम ने कहा कि संबल योजना फिर चालू और जितने नाम कट गए हैं सबकी सूंची बना लो ! सबके नाम जोड़ दिए जाएंगे, कोई वंचित नहीं रहेगा। तुमने काटने का काम किया लेकिन, मामा काटता नहीं है मामा जोड़ता है ,मैं जोड़ने आया हूं। वो दिल तोड़ते हैं हम दिलों को जोड़ते हैं। कमलनाथ जी कितनी योजनाओं की बात करूं।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि अभी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को नया काम सौंपा गया है ! जाओ महाराष्ट्र की सरकार बचाओ, अब बताओ वो अपनी तो बचा नही पाए, महाराष्ट्र की क्या बचाएंगे। ये तो वही बात हुई हम तो डूबे हैं सनम तुमको भी ले डूबेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रणजी ट्राफी खिलाड़ियों को शाबासी दी। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि जब मध्य प्रदेश के तीन-तीन खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। हमें पूरा यकीन है कि इस बार वह रणजी ट्रॉफी लेकर लौटेंगे।