आज तीन लाख के पार , 439 लोगों की मौत ,एक्टिव केस 22 लाख से ऊपर ..

देश में कोरोना महामारी की रफ़्तार अब खतरनाक होती जा रही है ,पहले की तुलना में महामारी से मरने बालों की संख्या भी अब दोगुनी हो गई है ! बाबजूद इसके अधिकांश राज्यों की सरकारे कठोर प्रतिबन्ध लगाने के पक्ष में दिखाई नहीं पड रही है ! वहीं टेस्टिंग की गति भी जीतनी होनी चाहिए उस अनुपात में बहुत कम है !

विशेषज्ञों का मानना है की जैसे ही टेस्टिंग की गति बढेगी कोरोना मरीजो की संख्या में एकदम से उछाल आयेगा ! विशेषज्ञों के मुताबिक जनता भी कोरोना प्रोटोकाल का पालन नही कर रही है ,  प्रशासन भी जिलों में जागरूकता अभियान को गति नही दे पा रहे है ! यह भी संक्रमण के फैलाव का बड़ा कारण माना जा रहा है …. 

वहीँ कोरोना संक्रमण ने लोगों की चिंता और अधिक बढ़ा दी है। इस सप्ताह जान गंवाने वाले लोगों की संख्या पिछले सप्ताह की तुलना में दोगुनी हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार पिछले सप्ताह 1396 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी लेकिन इस सप्ताह 2680 लोगों की मौत हो गई। यानी कि मृतकों की संख्या में 92 फीसदी का इजाफा देखा गया है। इस बीच कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन का संक्रमण भारत में सामुदायिक प्रसार के स्तर पर पहुंच चुका है। दिल्ली-मुंबई जैसे मेट्रो शहरों में अधिकतर मरीज इसी से संक्रमित हैं। इस वजह से अस्पतालों व आईसीयू में मरीज भी बढ़ने लगे हैं।