आकाशीय बिजली गिरने से पति पत्नी दोनों की घटना स्थल पर मौत ..

प्रदेश में इन दिनों बारिश और बिजली का कहर जारी है। प्रदेश में अब तक 13 लोगों की मौत आकाशीय बिजली के गिरने से हो चुकी है ! इसी कड़ी में आज छिंदवाड़ा जिले के मोहखेड़ विकासखंड के ग्राम पटनिया में बारिश से बचने के लिए खेत में पेड़ के नीचे खड़े पति पत्नी आकाशीय बिजली से झुलस गए, जिससे उनकी मौत हो गई । इन्हें मिलाकर प्रदेश में अब तक कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है….

घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि ग्राम सावरी चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम पटनिया निवासी अटल चंद्रवंशी (45) अपनी पत्नी अनिता चंद्रवंशी (40) के साथ अपने खेत में दवा छिड़काव करने गए थे, तभी तेज बारिश होने लगी इसके बाद वे दोनों खेत में लगे एक पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए।

इसी दौरान पेड़ के ऊपर बिजली गिर गई जिससे पेड़ के नीचे खड़े दोनों पति-पत्नी चपेट में आ गए और उन्होंने धटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया।

बिजली गिरने की घटना के तुरंत बाद आसपास खेतों में मौजूद कुछ किसान अटल चंद्रवंशी के खेत पहुंचे जहां उन्होंने दोनों पति पत्नी को पेड़ के नीचे घायल अवस्था में पड़ा हुआ पाया तत्काल उन्होंने अन्य लोगों को सूचना दी। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

ज्ञात हो  कि मप्र में 13 लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है। श्योपुर में कराहल ब्लॉक के अजनोई गांव के पास जंगल में छह दोस्त पिकनिक मना रहे थे। इसी दौरान बिजली गिरने से छह दोस्तों की मौत हो गई। भिंड में गोरमी थाने के सुकांड गांव में बिजली गिरने से दो महिलाओं ने दम तोड़ दिया। छतरपुर में भी मां-बेटे सहित तीन की मौत हो गई। छिंदवाड़ा में पति-पत्नी ने दम तोड़ दिया।