अब सांड पर तकरार ….

मध्य प्रदेश सरकार ने सांडों के बधियाकरण के आदेश को 24 घंटे के भीतर ही वापस ले लिया, लेकिन भोपाल की बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा  इससे संतुष्ट नहीं हैं। आदेश को साजिश बताते हुए उन्होंने कहा है कि वे सीएम से पूरे मामले की जांच कराने की मांग करेंगी।सूत्रों का कहना है कि इस पूरे मामले  में बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा को शायद इसमे धार्मिक एंगल नजर आ रहा है ! इस आदेश के पीछे किसी दुसरे धर्म के अधिकारी की साजिश तो नही है, जो पूरे प्रदेश से गौवंश को समूल नष्ट तो नही करना चाह रहा है ….?

गत दिवस पशुपालन विभाग ने अनुपयोगी सांडों के बधियाकरण का आदेश जारी किया था। इसके ठीक बाद आदेश का विरोध भी शुरू हो गया था। भोपाल सांसद ने इस पर ऐतराज जताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल से आदेश वापस लेने की मांग की थी। सांसद ने नसबंदी के तरीके पर सवाल उठाए थे और गोवंश के खत्म होने का अंदेशा जताया था। सरकार ने बुधवार को 24 घंटे के अंदर यह आदेश वापस ले लिया।

बुधवार शाम को सांसद ने बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री और पशुपालन मंत्री से बात की थी। इसके बाद सरकार ने आदेश वापस ले लिया। उन्होंने इसे अंदरूनी साजिश बताते हुए कहा है कि वे मुख्यमंत्री से इस पूरे मामले की जांच की मांग करेंगी।कांग्रेस ने भी इसको लेकर शिवराज सरकार पर सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस ने कहा है कि पहले शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए होने वाली मीटिंग रद्द की गई। अब 24 घंटे के भीतर इस आदेश को वापस ले लिया। ये सरकार चल रही है या सर्कस।