सामूहिक जहर कांड में परिवार के मुखिया की चौथी मौत ….

बीते दिनों राजधानी भोपाल में हुए एक परिवार के सामूहिक जहर सेबन कांड में अब चौथी मौत की खबर सामने आई है। इलाज के दौरान परिवार के मुखिया संजीव जोशी (47) की भी मौत हो गई है। इससे पहले परिवार की बुजुर्ग महिला और दो बच्चियों की भी मौत हो गई थी इसके बाद आज सुबह परिवार के मुखिया ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस मामले में पिपलानी पुलिस ने 4 महिलाएं को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस महिलाओं से पूछताछ कर रही है….

ज्ञात हो कि भोपाल में सूदखोरों से प्रताड़ित परिवार ने सामूहिक आत्महत्या करने की कोशिश की थी , जिसमें शुक्रवार को बुजुर्ग दादी और छोटी पोती की मौत के बाद शनिवार को बड़ी पोती ने भी दम तोड़ दिया था। वहीं आज लगातार तीसरे दिन रविवार को अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे परिवार के मुखिया संजीव जोशी की भी मौत हो गई। जिसमें पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करते हुए 4 महिलाएं- रानी, बबली, कमला और उर्मिला को गिरफ्तार किया है।

इस दर्दनाक हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अवैध तरीके से सूदखोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि सूदखोरों-साहूकारों के मनमाना ब्याज लेने से घटित भोपाल की यह घटना हृदय विदारक और असहनीय है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम ने गलत तरीके से सूदखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मामला राजधानी भोपाल के न्यू अशोक विहार कॉलोनी में एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने आत्महत्या की मंशा से जहर पी लिया था।  मामला सूदखोरी से जुड़ा सामने आया था। जहर पीने से पहले परिवार ने लाइव वीडियो भी बनाया था। साथ ही सुसाइड नोट लिखकर सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। इसके अलावा घर की दीवारों पर भी सुसाइड नोट चिपकाया था। इस सुसाइड नोट में बबली नाम की महिला का जिक्र था।इसके चलते पूरा प्रशासनिक अमले के साथ-साथ राजनैतिक गलियारों में भी खलबली मच गई थी  !