संकट में कमलनाथ सरकार ,कैबनेट की बैठक कल ..

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे है बागी विधायको को कल विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष उपस्थित होना था परन्तु नाटकीय धटना क्रम के चलते वे उपस्थित नही हुए ! ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने 22 बागी विधायकों को कल 15 मार्च तक पेश होने के लिए दोबारा नोटिस जारी किया है। ज्ञात हो कि इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने बागी विधायकों को अलग-अलग तारीखों में मिलने के लिए बुलाया था।

सूत्रों के अनुसार, अगर बागी विधायक निर्धारित तिथि कर विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात नहीं करते हैं उस स्थिति में सरकार बहुमत परीक्षण की तारीखों को और आगे बढ़ा सकती है। और कांग्रेस यही चाहती है की इस मामले को जितना लम्बा  खिंचा जाय उससे कांग्रेस को ही फायदा है ! क्योंकि विधान सभा नियमावली के तहत विधायकों को अध्यक्ष के सामने उपस्थित होना अनिवार्य है।
वहीं संसदीय कार्यमंत्री गोविंद सिंह ने विधायकों के इस्तीफे की जांच करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बागी विधायकों के इस्तीफे की जांच की जाए कि उन्होंने किन परिस्थितियों में ऐसा किया है। अगर उनके ऊपर कोई दबाव है तब उनके इस्तीफे को निरस्त किया जाए।
ज्ञात हो कि कल शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त करने का आरोप लगाया था। उन्होंने राज्यपाल को एक पत्र सौंपकर भाजपा की शिकायत भी की थी। अभी अभी जानकारी मिली है की कल कमलनाथ सरकार की कैबनेट बैठक आहूत की गई है जिसके लिए कांग्रेस विधायक जयपुर से आज शाम तक भोपाल पहुच जायेंगे !

इस बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिह के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी है बे परिस्थितियों पर नजर गडाये हुए है !