शादी के पहले मंगेतर को गिरफ्तार कर भेजा जेल ..

महिला इंस्पेक्टर का अनोखा कारनामा, शादी के पहले मंगेतर को किया गिरफ्तार, मामला पूर्वोत्तर राज्य असम के नगांव जिले में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. इधर, एक महिला सब इंस्पेक्टर ने अपने मंगेतर को गिरफ्तार कर शादी से पहले ही कैद कर लिया है. यह बात आपको अजीब लग सकती है, लेकिन यह सच है। यदि आप कारण जानते हैं, तो महिला सब-इंस्पेक्टर की सराहना करेगी..

महिला सब इंस्पेक्टर जनमोनी रवा नागांव थाने की महिला प्रकोष्ठ की प्रभारी उपनिरीक्षक हैं। जनवरी 2021 में उनकी मुलाकात राणा पेग से हुई। उन्होंने खुद को ओएनजीसी के जनसंपर्क अधिकारी के रूप में पेश किया। राणा और रवा मिले और शादी करने का फैसला किया।

दोनों परिवार एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। सगाई अक्टूबर 2021 में हुई थी।

हालांकि, शादी से पहले महिला सब इंस्पेक्टर को अपने मंगेतर के बारे में सच्चाई का पता चला और उसे खुद जेल में डाल दिया। दरअसल उनके मंगेतर राणा अपनी झूठी पहचान बताकर शादी के बंधन में बंधने जा रहे थे।

इतना ही नहीं वह पहले भी कई लोगों के साथ ठगी कर चुका है। वह ओएनजीसी का जनसंपर्क अधिकारी होने का नाटक कर रहा था।

 

2022 की शुरुआत में, जनमनी रवा अपनी मंगेतर के काम करने के तरीके को लेकर संशय में थी। जनमनी ने खुद जनसंपर्क और विज्ञापन में डिग्री हासिल की है। शक होने पर उसने अपने मंगेतर की तलाश की। इस दौरान उनकी मुलाकात 3 लोगों से हुई। राणा ने समझौते के बहाने उनसे 25 लाख रुपये की ठगी की।

महिला सब इंस्पेक्टर जॉनमनी रवा की गहन जांच से पता चला कि उनका मंगेतर ओएनजीसी के लिए काम नहीं कर रहा था। लोगों को यह सोचने के लिए कि वह एक उच्च श्रेणी का अधिकारी है, उसने एक एसयूवी, ड्राइवर और अंगरक्षक किराए पर लिया।

ऐसे में महिला उपनिरीक्षक ने फर्जी पहचान और शादी के नाम पर ठगी करने के आरोप में अपने मंगेतर राणा पग को गिरफ्तार कर लिया. बुधवार को उसे भी कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

जनमनी रवा ने कहा, “हमने धावक की वास्तविकता जानने के बाद उसके खिलाफ कार्रवाई की है।” छापेमारी के दौरान कई सील, फर्जी आईडी प्रूफ, आपराधिक दस्तावेज, एक लैपटॉप, कई मोबाइल फोन और चेक बुक जब्त किए गए। मुझे उसकी गिरफ्तारी का कोई मलाल नहीं है। यह असम के लोगों के लिए एक कड़ा संदेश है कि अगर आप कुछ गलत करते हैं तो मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगा। फिर अपराधी मेरा परिवार क्यों नहीं होगा ? साभार सतना न्यूज।