भाजपा मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का इस्तीफा ……

कर्नाटक में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने आज सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे के साथ ही कर्नाटक में पिछले कई दिनों से चल रहे सियासी ड्रामे का अंत हो गया है। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को आज ही दो साल पूरे हुए थे। दो साल के मुख्यमंत्री काल के दौरान आज ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया। इस्तीफे के दौरान येदियुरप्पा की आंखों से आंसू निकल पड़े और उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा अग्निपरीक्षा दी है……….

समाचार एजेंसी के अनुसार, आज सोमवार को येदियुरप्पा अपने मुख्यमंत्री बनने के दो साल पूरे होने पर विधानसभा सत्र के दौरान भाषण दे रहे थे। इस दौरान ही उन्होंने अपना इस्तीफा दिया। इस बाद येदियुरप्पा सीधे अब राज्यपाल से मिलने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ उनका पूरा काफिला रहा।

उन्होंने कहा कि इन दो सालों में मुझे राज्य के लिए बहुत ज्यादा काम करने का मौका नहीं मिल पाया। कोरोना संकट के चलते काम का मौका ज्यादा नहीं मिल पाया। जल्द ही राज्य में नए सीएम के चुनाव पर जल्दी ही विधायक दल की बैठक हो सकती है।

उन्होंने कहा कि वे पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने उन्हें राज्य की सेवा करने का मौक़ा दिया.बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि वे उनकी और अन्य लोगों की इच्छा पूरी करेंगे और पार्टी के लिए काम करेंगे.! येदियुरप्पा ने कहा कि उनपर इस्तीफ़ा देने का कोई दबाव नहीं था. उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि वे राज्य छोड़कर नहीं जाएँगे और राज्य की जनता के लिए काम करना जारी रखेंगे.