बाहर से आ गए, जैसा कि चाइना का माल….

मध्य प्रदेश में सत्ता और विपक्ष की राजनीति बचकाना और छिछोरे स्तर तक जाती हुई दिख रही है ! इन दिनों यहाँ चुनावी बुखार चरम पर है ! बुखार जब चरम पर पहुँच जाता है तो मानसिक संतुलन खराब होने जैसे लक्ष्ण दिखाई पड़ने लगते है ! दोनों ही पार्टी के प्रमुख नेताओं के संबाद का स्तर निम्नता के स्तर को छूने को बेताब है  इससे इनकी मानसिकता का बीमारू पण साफ़ साफ़ झलकने लगा है की मौजूदा दौर में राजनीती की दिशा और दशा किसी से छुपी नही है ? मर्यादा की झीनी लकीर को न पार करना ही सुचिता की निशानी है ! उम्मीद है की मर्यादा  की लक्ष्मण रेखा पर नही होगी ….

टीकमगढ़ के पृथ्वीपुर में कांग्रेस के चुनाव प्रचार में पहुंचीं भिंड की पूर्व जनपद अध्यक्ष कांग्रेस नेता संजू जाटव एक बार अपने भाषणों को लेकर फिर से विवाद में घिर गईं हैं। दरअसल, संजू जाटव कार्यकर्ताओं को जब संबोधित कर रही थीं उस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला। वह भाषण देते-देते इस कदर आवेश में आ गईं कि उन्होंने भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल सिंह यादव को चीनी माल बता दिया।

अब संजू जाटव के बयान पर जब बवाल होने लगा तो कई लोगों ने कहा कि शिशुपाल सिंह यूपी के ललितपुर जिले के रहने वाले हैं जो मध्य प्रदेश से सटा हुआ जिला है।  इसलिए अब संजू ललितपुर की तुलना चीन से कर रही हैं और शिशुपाल को बाहरी यानी विदेशी बता रही हैं। वहीं, इस बयान में अब संजू जाटव सफाई दे रही हैं कि वे स्थानीय लोगों को यह समझा रही थीं कि वे तो ललितपुर के हैं और नितेंद्र सिंह स्थानीय हैं। शिशुपाल तो 30 अक्तूबर के बाद शायद पृथ्वीपुर लौटकर ही नहीं आएं। नितेंद्र तो हमेशा यहीं रहेंगे और उन्हें जितानी जरूरी है।

संजू जाटव ने कहा कि मैं आपलोगों से एक बात कहना चाहती हूं, आपको अपना नेता चुनना है, विधायक चुनना है, तो अपना ही चुनो न। हम बाहर के नेता को क्यों चुने।  ये बाहर से आ गए हैं, जैसा कि चाइना का माल होता है, वैसे ही जो बाहर से सप्लाई हो रहे हैं, उन्हें क्यों चुनें। चाइना का माल ज्यादा चलता तो है नहीं। चला तो चला, नहीं तो गया वापस। वैसे ही यूपी का माल आया और वापस चला गया, तो आप लोग ऐसे माल को बाहर से ही बाय-बाय करो। कहो-जाओ यहां से कोई जरूरत नहीं है। हम अपने क्षेत्र के नेता को ही चुनेंगे।