बच्चो की कुट्टी ,होगी स्कूल से छुट्टी ….

मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल अवकाश लिस्ट जारी की इसके मुताबिक बच्चों के अलावा स्कूली शिक्षकों को भी शीतकालीन अवकाश के रूप में 7 दिन का अवकाश प्रदान किया जाएगा । शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर 2021 से शुरू होकर 30 दिसंबर 2021 तक चलेंगे।  वहीं आगामी 1 मई से लेकर 16 जून तक विद्यार्थियों को ग्रीष्मकालीन अवकाश भी दिए जाएंगे….

वर्तमान समय में स्कूलों को 50% क्षमता के साथ आयोजित किया जा रहा है। वहीं ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी है इसी बीच मध्य प्रदेश स्कूलों में फिर से बच्चों को अवकाश दिया जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बच्चो के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल दिसंबर महीने में स्कूलों को बंद रखा जाएगा। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए है।

दरअसल बच्चों के शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर 2021 से शुरू होकर 30 दिसंबर 2021 तक चलेंगे। यह अवकाश विद्यार्थी और शिक्षक दोनों के लिए मान्य होंगे जबकि ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई 2022 से 16 जून 2022 तक संचालित होने से विद्यार्थियों के लिए मान्य होंगे। हालांकि 1 मई 2022 से लेकर 9 जून 2022 तक की छुट्टी शिक्षकों के लिए रखी गई है।

इसी बीच मध्यप्रदेश में बोर्ड परीक्षा की तैयारी जोर शोर से चल रही है। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षा समय से पहले आयोजित करवाए जाने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही स्कूलों को खोल दिया गया है। बच्चे 50 फीसद क्षमता के साथ स्कूल पहुंच रहे हैं। हालांकि बच्चों को स्कूल आने का निर्णय पूरी तरह से अभिभावकों पर छोड़ा गया है। अभिभावकों की सहमति के बिना बच्चे स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।