पटवारी होकर हेलिकॉप्टर की सवारी भ्रष्टाचार को प्रकट ..

पंचकल्याण महोत्सव के दौरान जैन समाज के हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा करना पटवारी को महंगा पड़ गया। अतिउत्साह में आकर सोसल मिडिया पर तस्वीर शेयर की फिर क्या था , जैसे ही ये तश्बीरे तैरती हुई प्रशासनिक गलियारे तक पहुंची , हडकंप मच गया तरह तरह की चर्चाओ का बाजार गर्म हो गया ! महोत्सव के दौरान पटवारी ने अपनी पत्नी के साथ हेलिकॉप्टर में बैठकर पुष्पवर्षा की। इसके फोटो खींचे। फिर उसे व्हाट्सएप ग्रुप पर भी शेयर कर दिया। इस पर एसडीएम ने उसे कारण बताओ नोटिस थमा दिया है..

शिवपुरी एसडीएम गणेश जायसवाल ने कारण बताओ नोटिस में पटवारी अनुराग जैन से पूछा है कि क्या हेलिकॉप्टर की सवारी करने, पुष्पवर्षा करने की उन्होंने प्रशासनिक अनुमति ली थी ? हेलिकॉप्टर में बैठना महंगा और खर्चीला होता है। इसके लिए पैसे कहां से जुटाए ? पटवारी के पद पर कार्यरत होकर हेलिकॉप्टर की सवारी करना भ्रष्टाचार को प्रकट करता है। पटवारी के पद पर रहते हुए मध्य प्रदेश सिविल सेवा आचरण नियमों का पालन करने के लिए बाध्य थे। इसका उल्लंघन किया है। इस आधार पर गंभीर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जा सकती है।
सोमवार को जारी हुए इस नोटिस में पटवारी से दो दिन में जवाब मांगा गया है। उत्तर प्रस्तुत न करने पर एकपक्षीय कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई है। नोटिस में एसडीएम ने कहा कि आपका कृत्य गंभीर अनुशासनहीनता है। पद के प्रति कर्तव्यों के प्रति गंभीर लापरवाही, उदासीनता और आर्थिक भ्रष्टाचार इससे प्रकट होता है। सिविल सेवा नियमों के तहत आपके खिलाफ कार्यवाही क्यों न की जाए, इसका जवाब दो दिन में दिया जाए।