देश का एकमात्र जिला जहां निशुल्क कोचिंग उपलब्ध ..

जिला, देश व प्रदेश की भावी पीढ़ी को सम्बोधित करते हुए आज प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा जिले के लाखों बच्चों विद्यार्थियों को निशुल्क ऑनलाइन कोचिंग उपलब्ध कराए जाने पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि छात्र जगत इस सुविधा का पूरा लाभ लें ताकि कठिन से कठिन विषय पर वे सरलता पूर्वक लाभ प्राप्त कर सकें। श्री नाथ ने आगे कहा कि हमारा छिंदवाड़ा जिला देश का ऐसा पहला जिला है जहां यह सुविधा निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है….

उपस्थित छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कमलनाथ ने आगे कहा आप सभी इंटरनेट से जुड़े हैं इसका फायदा कैसे उठाएं इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। ज्ञान जीवन भर हासिल करना चाहिए। अब सड़क पानी की चिंता मुझे नहीं है अब मुझे आपके भविष्य की चिंता है। आपका भविष्य कैसे तय होगा यह आपको सोचना है। आप पहले यह तय करना कि पांच साल बाद आपको क्या करना है। एक रोड मैप तैयार करना होगा। जो सुविधा आपके पास है, वह पहले के बच्चों के पास नहीं थी। आपको सच्चाई समझनी होगी, 15 लाख रुपए देंगे, हर साल नौकरी देंगे जैसी घोषणाओं और आश्वासनों का विकास हम नहीं चाहते। बहकाने वाले बहुत आएंगे, लेकिन आपको बहकावे में नहीं आना है। कमलनाथ और कांग्रेस का साथ मत देना लेकिन सच्चाई का साथ जरूर देना।

इस अवसर पर जिले के सांसद  नकुलनाथ ने छात्र-छात्राओं और उनके पालकों को सम्बोधित करते हुए कहा आने वाले सालों में आपके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के शिक्षाविद आपसे अपने अनुभव साझा करेंगे। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग भी भविष्य में दी जाएगी। आप लोगों को किस क्षेत्र में रोजगार चाहिए और क्या पढऩा चाहिए इसका भी मार्गदर्शन किया जाएगा। किस क्षेत्र में आप सफल रहेंगे उसी क्षेत्र के विद्वान आपका मार्गदर्शन कर तैयारियां कराएंगे। आप सभी निशुल्क ऑनलाइन कोचिंग से जुड़कर तैयारियां करें साथ ही अपने दोस्तों, परिचितों और रिश्तेदारों को भी ऑनलाइन कोचिंग का लाभ दिलाने का प्रयास करें।

आयोजित कार्यक्रम में उपस्थिति विद्यार्थियों ने निशुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए  कमलनाथ व नकुलनाथ का आभार मानते हुए भावी पीढ़ी की चिंता व शैक्षणिक सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नेताद्वय के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, अमित सक्सेना,सुरेश कपाले, मनीष पांडे, जय सक्सेना, कपिल मिश्रा, प्रमोद शर्मा, श्रीमती श्वेता चड्डा, संदीप नागवंशी, आतिश ठाकरे व रोहित वर्मा सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और उनके पालकगण उपस्थित रहे।