दक्षिण वनमंडल में बाघ की मौत से हडकंप..

वन विभाग में बीते कुछ दिनों से लगातार वन्य प्राणियों की गणना का कार्य चल रहा है ! हाल ही में वन, वन्य प्राणी और पर्यावरण संरक्षण जैसे विषयों को लेकर बच्चों में जन जागरूकता पैदा करने का कार्यक्रम “अनुभूति ” चल रहा है बावजूद इसके दक्षिण वनमंडल में सौसर उपमंडल के कन्हान परिक्षेत्र में बाघ की मौत का समाचार प्राप्त हो रहा है …

जानकारों के मुताबिक मामला भूत संवगी के कंपार्टमेंट क्रमांक 15 16  का बताया जा रहा है ! कुछ दिनों पहले उक्त बाघ को ग्रामीणों ने  वितरण करते हुए देखा गया था और अब जानकारी प्राप्त हो रही है कि उक्त बाघ का शव दिखाई दिया है !

दक्षिण वन मंडल के उपमंडल सौसर में उक्त समाचार मिलने के साथ ही हड़कंप का माहौल है ! जानकारी लगने के साथ ही वन मंडल अधिकारी प्रमोद चोपड़े समस्त दल बल सहित वन विभाग की टीम घटनास्थल पर रवाना हो गई है !

अब यह देखना होगा कि यह घटना प्राकृतिक रूप से घटित है या अवैध शिकार की है ?  बाघ के शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा होगा की मामला आखिर क्या है !

इतने बड़े अमले रहने के बावजूद अगर वन्य प्राणी बाघ का शिकार होता है तो यह वन वृत्त के लिए बड़ी शर्मनाक बात होगी ! खबर लिखने तक किसी भी अधिकारी से संपर्क नही हो पा रहा है ..