जरूरतों के लिए भगवान् चुराए ..

पेट की आग बुझाने के लिए व्यक्ति क्या कुछ नही कर गुजरता है ! उसे कुछ नही सूझता, दुनिया के पालनहार के रूप में भगवान् को लोग पूजते है ! परन्तु भूख के सामने उसकी आस्था खण्ड-खण्ड हो जाती है और भगवान् ही उसकी जरूरत हो जाती है ! लोगो की जरूरतों के आगे अब भगवान् भी सुरक्षित नही रह गए है ! लोग भगवान् को चुरा कर अपने पेट की तपिश शांत करने से  भी बाज नही आ रहे है ! मामला इंदौर के बाणगंगा इलाके में स्थित नटेश्वर महादेव मंदिर में हुई चोरी की आरोपी महिला निकली। उसने घर की जरुरत पूरी करने के लिए भगवान और उनकी सामग्री चुरा ली। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो बोली कि रुपयों की आवश्कता थी….

बाणगंगा क्षेत्र में नटेश्वर महादेव मंदिर में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। उसी ने मंदिर का ताला तोड़कर चोरी की थी। चोरी के बाद जिस व्यापारी को सामान बेचा था उसे भी पुलिस ने आरोपी बनाया है। महिला का कहना है कि घर की जरुरतें पूरी करने के लिए उसने चोरी की थी।

पुलिस ने बताया कि 7 मई को नटेश्वर महादेव मंदिर कुम्हारखाड़ी के पुजारी लव दीक्षित पिता कृष्ण गोपाल दीक्षित निवासी बाणगंगा ने रिपोर्ट लिखाई थी। पुजारी ने बताया था कि वे कुम्हारखाड़ी पर स्थित नटेश्वर महावेद मंदिर में पूजा-पाठ करते हैं। 5-6 मई की मध्यरात्रि में कोई अज्ञात चोर मंदिर के मैन गेट का ताला तोड़कर मंदिर में घुसा। नटेश्वर महादेव के ऊपर लगा हुआ पीतल का घण्टा, पीतल के जलाधारी, नाग देव, तांबे के लोटे, आरती की थाली, कलश आदि चुराकर ले गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था।

चोर का पता लगाने के लिए थाना प्रभारी बाणगंगा राजेन्द्र सोनी के नेतृत्व में टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे। इनमें एक महिला मंदिर में चोरी करते नजर आई। चोरी करने के बाद महिला ने मंदिर के बाहर लगे प्याऊ से पानी पीया और चुराया गया सामान बोरे में भरकर सिर पर रखकर चलती बनी।

तलाश करने पर पुलिस ने सोनू पति आकाश जायसवाल (28) निवासी कमला नेहरु नगर गार्डन के पास इंदौर को हिरासत में लिया और पूछताछ की। महिला ने जुर्म कुबूल किया। उसके घर से चोरी की जलाधारी, तांबे व पीतल के नाग देव, कलश, घंटी, लड्डू गोपाल, सात  नग लोटे, आरती की थाली, चरणामृत का  बर्तन आदि बरामद किए।

महिला ने बताया कि मंदिर का पीतल का घण्टा उसने वृंदावन कॉलोनी में एक बर्तनवाले को बेच दिया था। इस पर पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वाले मातेश्वरी बर्तन भंडार दुकान के संचालक मोहित वर्मा पिता चंद्रशेखर वर्मा (30) निवासी बड़ा गणपति इंदौर को गिरफ्तार किया और आईपीसी 411 के तहत उस पर केस दर्ज किया। उसके घर से पीतल का घण्टा बरामद किया गया। महिला ने पुलिस को बताया कि उसे रुपयों की जरुरत थी। घर की जरुरत पूरी करने के लिए उसके पास रुपये नहीं थे, इसलिए उसने मंदिर में चोरी की थी। मिडिया रिपोर्ट