अब बच्चे सीखेंगे कुश्ती के दाव पेंच ..

भारतीय और परम्परागत खेलों को बढावा देने के उद्देशय से छिंदवाडा कुश्ती संघ ने पहल करते हुए बच्चों के चल रहे ग्रीष्म कालीन अवकाश का फायदा उठाते हुए बच्चों को कुश्ती का निशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है @ जिसमे भारतीय खेलों को बढावा तो मिलेगा ही साथ हो बच्चे कुश्ती के दावं पेंच भी सीख सकेंगे ! छिंदवाड़ा कुश्ती संघ ने जिले में अलग-अलग स्थानों में बच्चों को कुश्ती का निशुल्क प्रशिक्षणदेने की योजना बनाई है साथ ही इस योजना का आगाज आगामी  10 मई से शुरू हो रहा है ….

खेल युवा कल्याण मंत्रालय द्वारा जिला छिंदवाड़ा में समर वेकेशन में विभिन्न खेलों का आयोजन ,,,,,,,,, स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड छिंदवाड़ा में आयोजित किया जा रहा है जो दिनांक 10 मई से 10 जून तक 1 माह के लिए आयोजित है!  उक्त खेलों में जिला कुश्ती संघ द्वारा बच्चों हेतु फ्री कैंप भी लगाया गया है जिसके तत्वाधान में बहुत सारे बच्चे जिला कुश्ती संघ के तत्वाधान में एवं कोच गोविंद यूवनाती के नेतृत्व में बच्चों को फ्री कुश्ती हेतु प्रशिक्षण दिया जा रहा है !

 

जिस पर जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष श्री श्याम कुमार यादव सचिव संजय चौकसे उपाध्यक्ष शिव श्रीबात्री मुकुंद सोनी ब्रजेश कोहरे एड देवेंद्र वर्मा महादेव ठाकरे शकील खान आदि के मार्गदर्शन में कुश्ती संघ का छिंदवाड़ा जिले के अलग-अलग जगहों के बच्चों को कुश्ती का निशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है!

कुश्ती संघ ने कुश्ती प्रेमियों से अनुरोध किया है कि वह अपने संपर्क के सभी बच्चों को स्टेडियम ग्राउंड छिंदवाड़ा में कुश्ती प्रशिक्षण हेतु भेजें और विकेशन का लाभ लेवें