सोशल मिडिया की मदद से चंद घंटो में मिले , बिछड़े …….

सोशल मिडिया की मदद से मां को मिला बिछड़ा बच्चा , सोशल मिडिया ने दिखाई अपनी ताकत 

छिंदवाड़ा :- पिछले दिनों पुलिस विभाग के मुखिया ने एक फरमान जारी किया की कोई भी अधिकारी या अदना पुलिस कर्मी  मीडिया से दूरियां बनाए रखे , और आज वही अछूत मीडिया पुलिस महकमे के लिए कितना मददगार साबित हुआ इसका जीता जागता उदाहरण आज देखने को मिला , जब उमरानाला पुलिस चौकी के अंतर्गत कन्या शाला जाम रोड पर एक बच्ची खेल – खेल में मां से बिछड़ गई ,बच्ची को रोते देख एंव आसपास तलाश करने पर माता-पिता न दिखने पर स्कूल का चपरासी बच्ची को पुलिस चौकी लेकर आया.
इस तरह एक नन्हा बच्चा अपने परिजन से बिछड़ जाने को उमरानाला पुलिसने गंभीरता से लेते हुए  – लता श्रीवास, राजेंद्र सिंह , आदित्य की मदद से इस बच्चे की फोटो मीडिया सहित अन्य वाट्सएप ग्रुफो में इस नन्ही बच्चे की फोटो को वायरल किया गया.देखते ही देखते यह खबर जंगल की आग दावानल की तरह चंद सेकेंडो में जिले भर के साथ साथ पड़ोसी जिलों में फ़ैल गई , और कुछ ही समय में इस खबर का असर देखने को मिला। वह पल कितना सुखद और भावुक कर देने वाला था जब बिछड़े माँ और मासूम बच्ची भावविभर हो माँ की आचंल की छाँव में थी !
सोशल मिडिया से जानकारी लगते ही नन्हे बच्चे विजय वंशकार के परिजन बनगांव सारना निवासी मां रानी वंशकार,पिता गुड्डू वंशकार उमरानाला पुलिस चौकी पहुंचकर अपने बच्चे को प्राप्त किया.
जानकारी के अनुसार बच्चे की माता रानी बताया की उमरानाला निवासी महेश लोंखडे के घर पर विवाह समारोह कार्यक्रम में खाना बनानेआई थी .

(राजकुमार सोनी पत्रकार)

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *