कानून व्यवस्था पर सतत निगरानी रखे – कमिश्नर 

समय पर कार्यवाहियों को अंजाम दें-आईजी
प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक आयोजित
भिण्ड :-चंबल संभाग के कमिश्नर डाॅ एमके अग्रवाल एवं आईजी चंबल रेंज श्री संतोष कुमार सिंह ने आज पुलिस कन्ट्रोल रूम भिण्ड पर 14 अप्रैल के लिए जिला प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक में समीक्षा की।
बैठक में कलेक्टर डाॅ इलैया राजा टी, पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत खरे, कमाण्डेट एसएएफ श्री पंकज कुमावत, अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेन्द्र वर्मा, एसडीएम भिण्ड श्री संतोष तिवारी, मेहगांव श्री अनिल बनवारिया, सीएसपी श्री बीएस तोमर, डीएसपी श्री आरएस छारी, एसडीओपी गोहद श्री प्रवीण अष्ठाना, लहार श्री राजीव चतुर्वेदी एवं प्रशासनिक एवं पुलिस के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कमिश्नर चंबल डाॅ एमके अग्रवाल ने बैठक में कहा कि भिण्ड, मेहगांव, गोहद, लहार के मछण्ड क्षेत्र में 14 अप्रैल 2018 के लिए प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की तैयारियां सुनिश्चित की जावे। साथ ही क्षेत्रीय एसडीएम एवं एसडीओपी संयुक्त रूप से अपने अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था की दिशा में सतत निगरानी रखी जाकर सौंपी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन किय जावे। उन्होंने कहा कि राजस्व एवं पुलिस अधिकारी कानून व्यवस्था को बरकरार रखने की दिशा में अपने अपने क्षेत्र की कार्यवाहियों को अंजाम दें। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल की व्यवस्थाओं के मद्देजन विभागीय अधिकारी पूरी तैयारी के साथ परिस्थितियों को हैण्डिल करें। साथ ही शांति व्यवस्था बरकरार रखने की दिशा में व्यवस्थाओं को अंजाम दे।
चंबल रेंज के आईजी श्री संतोष कुमार सिंह ने बैठक में कहा कि 14 अप्रैल के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी मुस्तेदी से किया जावे। उन्होंने कहा कि इस दिशा में पर्याप्त मात्रा में फोर्स लगाने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। उन्होंने कहा कि भिण्ड, मेहगांव, गोहद, लहार के क्षेत्र में तैनात किए गए राजस्व और पुलिस के अधिकारी संयुक्त रूप से अपनी अपनी कार्यवाहियों को अंजाम दें। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल के लिए समय पर कार्यवाहियों को अंजाम दिया जावे। साथ ही कानून व्यवस्था की दिशा में विभिन्न प्रकार की कार्यवाहियों को संपादित करें
कलेक्टर डाॅ इलैया राजा टी ने बैठक में अवगत कराया कि 14 अप्रैल के लिए समुचित व्यवस्थाऐं पुलिस प्रशासन द्वारा सुनिश्चित कर ली गई है। इस तिथि को जुलूस, सभा, रैली की अनुमति किसी को नहीं दी जावेगी। जिसके लिए धारा 144 प्रभावशील है। पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत खरे ने 14 अप्रैल की व्यवस्था के लिए लगाए गए पुलिस बल की जानकारी दी। साथ ही पुलिस अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारियों से अवगत कराया। इसीप्रकार बैठक में क्षेत्रीय एसडीएम एवं अनुविभागीय पुलिस ने अपने अपने क्षेत्र की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी दी।
 भिंड से अनिल शर्मा
Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *