जनता आज भी पुलिस की मददगार साबित हो रही है ..

पुलिस का चेहरा कितना भी स्याह क्यों ना हो परन्तु जनता आज भी पुलिस की मददगार साबित हो रही है !

छिंदवाड़ा :- यह जिला जो कभी शांति के टापू के नाम से जाना जाता था , देश भर में होने बाली कोई भी धटनो – दुर्घटनाओं का प्रभाव इस जिले पर कभी भी नहीं पड़ा, फिर चाहे इंद्रा जी की हत्या के विरोध में होने बाले दंगो हो या बावरी मस्जिद ढाने से देश के तनाव का कोई असर छिंदवाड़ा जिले को छू भी नहीं पाया था, हमेशा से ही इस जिले की जनता ने आपसी भाई चारे , अम्न चैन और शांति का ही उदाहरण प्रस्तुत किया !

पिछले 15 बर्षो से इस जिले की आबो हवा में जहर घुलना शुरू हो गया था ? यह प्रक्रिया इतनी महीन थी की यहाँ के बाशिंदो को इसका अहसास तक नहीं हुआ ! परन्तु जिन कंधो (पुलिस )पर इसकी जिम्मेदारी थी उन्ही की निष्क्रियता के चलते छिंदवाड़ा ही आबोहवा में साम्प्रदायिकता ,खूना खच्चर , अपराध और अपराधी तत्वों ने ऐसे पैर जमाये ही अब ये अंगद की तरह टस्स से मस्स नहीं हो रहे है ? अब वही जिम्मेदार लोग (पुलिस ) आम जनमानस से याचक की तरह अपेक्षा रख रहे है की अपराधी तत्वों को पकड़ने में पुलिस की मदद करे ? पिछले 15 बर्षो पर फैरीतौर पर नजर डाले तो यह बात समझ आती है की पुलिस ने अपना ताना- बना अपने हाथो से ही तार- तार कर लिया है , तभी हर छोटे मोटे अपराध को अंजाम देने बाले अपराधियों को गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस को इनाम घोषित करना पड रहा है ! पुलिस का अपना मुख़बिर तन्त्र लगभग स्माप्त हो चुका है  खैर….

आज फिर आम जन मानस ने पुलिस की मदद कर यह साबित कर दिया है की पुलिस का चेहरा चाहे कितना भी स्याह क्यों ना हो ? परन्तु जनता आज भी पुलिस की मददगार साबित हो रही है या मददकर रही है ! इसका उदाहरण थाना रावणवाड़ा शिवपुरी पुलिस द्वारा आज दिनांक 12/04/18 को थाना परासिया के फरार स्थाई वारंटी सिनोद भारती पिता तुलसीराम भारती उम्र35 वर्ष निवासी ग्राम पगारा थाना परासिया हाल ब्लॉक कॉलोनी तामिया थाना तामिया को न्यायालय श्रीमान जै कै बिजोलिया महोदय ए सी जे एम परासिया जिला छिंदवाड़ा के प्रकरण क्रमांक1591/09धारा452,323,294,506भा.द.वि मैं स्थाई वारंट जारी हुआ था जो कि लंबे समय से ग्राम पगारा से फरार होकर नाम बदलकर तामिया में रह रहा था जिसे मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी रावणवाड़ा सुश्री जागृति साहू ,प्रधान आरक्षक रतीराम ,आरक्षक नीतेश ठाकुर ,आरक्षक सुभाष विसेन द्वारा घेराबंदी करके गिरफ्तार किया गया है स्थाई वारंटी पर पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा ₹5000 का इनाम घोषित किया गया है

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *