दो पुलिसवालो पर हत्या का मामला दर्ज , आज अनेको स्कुल कालेज बंद 

मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई , भारत बंद के दौरान कई राज्यों में हुई हिंसा

मच्छंड में फायरिंग के मामले में 2 पुलिसवालों के ख़िलाफ FIR

मध्य प्रदेश :-  एस सी /एस टी कानून  को कमजोर करने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सोमवार को  भारत बंद के दौरान मध्य प्रदेश के ग्वालियर, भिंड और चंबल जिलों में कई स्थानों पर भड़की हिंसा में सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. भिंड के मच्छंड में फायरिंग के मामले में दो पुलिसवालों के ख़िलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इन दोनों पुलिसवालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज किया है. यहां एक व्यक्ति की मौत हुई थी. वहीं आईजी ने कहा था कि पुलिस फ़ायरिंग में किसी की मौत नहीं हुई थी.

बंद के चलते 10 लोगो की मौत : आज अनेक स्कुल कालेज बंद 
ज्ञात हो कि राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शांति की अपील करते हुए माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई का ऐलान किया था. हिंसा को देखते हुए राज्य के कई हिस्सों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, और इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई. राज्य में सर्वाधिक हिंसा ग्वालियर, मुरैना और भिंड में देखी गई.

 कल सोमवार को ग्वालियर के कलेक्टर राहुल जैन ने जिले में तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि की थी. उन्होंने कहा, “दो लोगों की मौत ग्वालियर शहर में और एक व्यक्ति की मौत डबरा कस्बे में आपसी झड़प के दौरान हुई है.” श्री जैन से बताया कि तीनों मौतें आपसी संघर्ष में हुई है, जिसमें पुलिस की कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने कहा कि जिले में कुल 62 लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है
Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.