शादी करने जा रहा दुल्हा पहुॅचा हवालात ….

पीड़िता प्रेमिका ने रूकवाई प्रेमी दूल्हे की बारात , ग्राम के सैकड़ों लोग पुलिस थाना पहुॅचे  

बालाघाट :- अपनी प्रेमिका को धोखा देकर दूसरी जगह बारात लेकर निकलने की तैयारियों में लगे हुए वारासिवनी थाने के ग्राम सिकन्द्रा के 24 वर्षीय युवक को अपनी प्रेमिका के कारण हवालात की हवा खानी पड़ी है। पुलिस ने दुल्हा बने युवक को युवती की शिकायत के बाद उसके घर से उठाकर थाने के हवालात में पहुॅचा दिया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम सिकन्द्रा के वार्ड नं. 16 नदीटोला निवासी दिनेश पिता मनीष मरठे 24 वर्ष का अपने ही वार्ड में रहने बाली  24 वर्षीय युवती संयुक्ता (बदला हुआ नाम) पिता पूनाराम राऊत के साथ वर्ष 2016 से प्रेम संबंध चल रहा था। इस बीच युवक  दिनेश ने उसे शादी का झॉसा देकर कई बार उससे शारीरिक संबंध स्थापित किए थे। उसके बाद दिनेश की शादी लालबर्रा क्षेत्र में तय हो गई और 31 मार्च को उसका विवाह था। उसके बावजूद भी दो दिन पूर्व 29 मार्च को दिनेश ने युवती को बुलाया और उससे फिर शारीरिक संंबंध स्थापित किए।
लेकिन 31 मार्च को जब दिनेश और उसके परिजन बारात लेकर शादी लगाने के लिए निकलने की तैयारी कर रहे थे। तभी वारासिवनी पुलिस ने उनके घर पर धावा बोल दिया और दुल्हा बने हुए दिनेश को गिरफ्तार कर पुलिस थाना ले आई।जहॉ पर युवती संयुक्ता (बदला हुआ नाम)  ने दिनेश के खिलाफ शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दर्ज कराई थी और दो दिन पहले मोबाइल से उसके द्वारा भेजे गए मैसेज को भी पुलिस को दिखाया ।
पुलिस ने जब दिनेश को घर से उठाया, तो शादी की तैयारियों में लगे हुए परिजन हतप्रद रहे गये और ग्राम के सैकड़ों लोग पुलिस थाना पहुॅच गए।
जिससे पुलिस थाने में ग्रामीणों की भीड़ गई थी।
युवती संयुक्ता (बदला हुआ नाम)  ने दिनेश पर आरोप लगाया था कि उसने बर्ष 2016 से 29 मार्च 18 तक उससे शादी का  प्रलोभन देकर उसका शारीरिक शोषण किया और अब वह उसे छोडक़र दूसरी युवती से शादी करने जा रहा था। पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपी दिनेश मरठे के खिलाफ भादवि की धारा 376 (2 एन) , 417 का प्रकरण पंजीबद्ध किया। वहीं पीडि़त युवती को चिकित्सीय परीक्षण के लिए बालाघाट जिला चिकित्सालय भेजा गया। प्रकरण की विवेचना एएसआई वेदेन्द्र सिंह कुशवाहा कर रहे है।

बालाघाट से हरीश लिल्हारे

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *