बाहर का पैसा आया नही , बल्कि घर का बाहर चला गया- कमलनाथ

समूचा प्रदेश भावांतर के भंवर मे फसा है
 छिंदवाडा :- जिले के सांसद व पूर्व केंद्रीयमंत्री  कमलनाथ ने  जिले के 3 ब्लाको मे जनसभाये लेकर भाजपा की जनविरोधी नीतियो से आमजन को अवगत कराया साथ ही कांग्रेस शासनकाल मे हुये विकास एवं योजनाओ की भी जानकारी दी। कमलनाथ ने नवेगाव ब्लाक के ग्राम खिडकीकनेरी, तामिया के कुर्सीढाना व अमरवाडा  ब्लाक के ग्राम धसनवाडा मे जनसभाओ को संबोधित  किया।
जबरिया बिल वसूली पर भडके कमलनाथ :- प्रदेश व जिले मे किसानो की बदहाली पर चिंता व्यक्त करते हुये सांसद  कमलनाथ ने कहा कि स्वयं को किसान का बेटा कहने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री को किसानो की न तो चिंता है और न ही किसानो के लिये कोई हितकारी योजना है। समूचा प्रदेश भावांतर के भंवर मे फसा है । किसान समर्थन मूल्य मांगने पर मजबूर है। नवेगांव क्षेत्र मे विधुत बिलो की जबरिया वसूली किये जाने की ’िाकायत मिलने पर श्री नाथ ने प्रदेश सरकार व विधुत वितरण कंपनी के कर्मियो को आडे हाथो लेते हुये कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है कि बिजली बिल वसूली के लिये स्कूली छात्राओ को मिली साईकिल, किसानो की मोटर साईकिल, बेैलगाडी यहां तक अनाज तक जब्त किया जा रहा है। उन्होने उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि यदि विधुत कर्मी अब इस तरह की लूट खसौट करते है तो उन्हे जबाब दिया जाये । वे किसानो के साथ है।
 कमलनाथ ने अपने उदबोधन मे कहा कि अब अवसर आ गया है कि हमसब जिनकी आंखे बंद है उन्हे विकास दिखाये और सच्चाई से अवगत कराये। श्री नाथ ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता को धोखा दिया है। नोटबंदी के लिये कहा गया था कि इससे कालाधन और बाहर का पैसा वापिस आयेगा परंतु बाहर का पैसा तो नही आया बल्कि जनता का घर का पैसा भी बाहर चला गया। भाजपा की केंद्र सरकार से गंगा तो साफ नही हुयी पर बैंक साफ हो गये। इस अवसर पर श्री नाथ को ग्रामीणजनता ने कोरपानीकला के खापरकला जलाशय के निर्माण मे 161 किसानो की लगभग 34 हेक्टेयर भूमि का मुआवजा न दिये जाने की भी ’िाकायत की गयी जबकि डेम का निर्माण 60 प्रतिशत से अधिक हो चुका है।
नौजवानो का भविष्य अंधेरे मे :- कुर्सीढाना मे आयेाजित जनसभा मे सांसद श्री कमलनाथजी ने कहा कि प्रदे’ा के मुख्यमंत्री ने पिछले 14 वर्षो मे हजारो वादे व घोषणाये की है और लगभग हर बार मध्यप्रदेश मे उद्योगो की स्थापना की बात भी कही है परंतु मध्यप्रदेश मे जितने उद्योग खुले नही उससे ज्यादा बंद हो चुके हेै। मोदीजी ने प्रतिवर्ष 2 करोड लोगो को रोजगार देने की बात कही थी परंतु जो कर्मचारी सेवानिवृत्त हुये हेै उनके स्थानो पर भी भरपाई नही हो पा रही है। ग्राम कुर्सीढाना मे भी श्री नाथ ने उपस्थित जनसमुदाय से अपील की कि वे भी जबरिया वसूली का विरोध करे और इस अन्याय से अन्य लोगो को भी अवगत कराये।
सैकडो भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस मे शामिल :- अमरवाडा ब्लाक के ग्राम धसनवाडा मे आयोजित जनसभा मे श्री कमलनाथजी ने भाजपा सरकार की किसान विरोधी, व्यापारीविरोधी व नौजवान विरोधी नीतियो पर प्रहार करते हुये कहा कि भाजपा के शासन मे क्या किसान और क्या नौजवान सभी त्रस्त है। सोनियाजी ने महिलाओ के हित मे अनेको योजनाये बनायी परंतु प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उन योजनाओ पर अपना ठप्पा लगाया है। वास्तविक गरीब का नाम गरीबी रेखा से काटा जा रहा है जबकि जो सम्पन्न है उनके नाम गरीबी रेखा मे जोडे जा रहे है। जिले व प्रदेश मे बढते महिला अत्याचारो पर श्री नाथ ने कहा कि प्रदेश की सरकार पूरी तरह से निरंकुश  हो गयी है। आयेाजित सभा मे घुघरलाकला निवासी राजाराम डेहरिया ने अपने 20 साथियो के साथ भाजपा छोडकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इनके साथ ही ग्राम बाबूटोला निवासी धूपसिंह पटेल के नेतृत्व मे 45 भाजपा कार्यकर्ताओ ने तथा पौनार के सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता राजूपटेल ने भाजपा का दामन छोडकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। श्री नाथ ने सभी सदस्यो का कांग्रेस मे स्वागत किया।
Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *