कांग्रेस ने कभी सांप्रदायिक ताकतो से हाथ नही मिलाया-संजय कपूर

छिंदवाडा कांग्रेस संगठन एक मिसाल है
छिंदवाडा- ’’मै मध्यप्रदेश  मे 26 जिलो का दौरा करने के बाद पहलीबार छिंदवाडा आया हॅू लेकिन यहां आकर मैने  महसूस किया कि हर दृष्टि से छिंदवाडा बहुत मजबूत जिला है। यहां के सांसद कमलनाथजी न केवल मध्यप्रदेश के नेता है बल्कि वे देश के नेता है। जिनकी बदौलत यह जिला विकास एवं संगठन की दृष्टि से सक्षम बना है। आप इस मजबूती को अन्य जिलो तक भी पहुंचाये।
          ये उदगार स्थानीय राजीव भवन मे आयोजित जिला कांग्रेस की एक विशल सभा मे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं मध्यप्रदेश के सहप्रभारी संजय कपूर ने व्यक्त किये। आयोजित बैठक मे लोकमन कुशवाह सचिव प्रदेश कांग्रेस ग्रेस कमेटी भी विशेष रूप से उपस्थित हुये। श्री कपूर ने अपने उदबोधन मे कहा कि छिंदवाडा जैसा संगठन प्रदेश नही है । यहां हर विभाग एवं प्रकोष्ठ के पदाधिकारी सक्रिय है और अंतिम छोर तक कार्यकर्ताओ मे समन्वयक है। उन्होने कहा कि आगामी समय मे मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ व राजस्थान मे विधानसभाओ के चुनाव सम्पन्न होने जा रहे है । यह 2019 के लोकसभा चुनावो का सेमी फाइनल है। हमे कमलनाथ और राहुलजी के नेतृत्व मे यह चुनाव जीतना होगा। श्री कपूर ने कहा कि भाजपा के पास केवल जाति व धर्म की बाते है जबकि कांग्रेस सर्वधर्म सदभाव की बात करती है। कांग्रेस ने कभी भी सांप्रदायिक ताकतो से हाथ नही  मिलाया है।
         नोटबंदी जीएसटी बेरोजगारी व किसानो की समस्याओ पर बोलते हुये श्री कपूर ने कहा कि भाजपा की इन नीतियो ने जनता को बहुत तकलीफ पहुंचायी है। जिसका हमे जबाब देना हेागा। आज प्रत्येक कार्यकर्ता का यह कर्तव्य है कि अपने जिले मे कांग्रेस शासनकाल मे हुये विकासकार्य व प्रदेश मे किये गये विकासकार्यो केा जन जन तक पहुंचाये। उन्होने कहा कि छिंदवाडा के कार्यकर्ता परिपक्व है और छिंदवाडा बहुत मजबूत  जिला है और पूर्ण वि’वास है कि कमलनाथ के नेतृत्व मे जिले की सातो सीटो पर कांग्रेस विजयी होगी और 14 वर्षो के वनवास के बाद कांग्रेस का पुनः राजतिलक होगा।
कार्यक्रम के प्रारंभ मे जिला कांग्रेस  अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी ने जिले की संगठनात्मक गतिविधियो से श्री कपूर केा अवगत कराते हुये बताया कि जिला मुख्यालय से लेकर वार्ड और मोहल्लो तक कांग्रेस के सदस्य न केवल सक्रिय है बल्कि वचनबद्ध है कि कांग्रेस को पुनः सत्ता मे लेकर आयेंगे। श्री तिवारी ने बताया कि जिलाकांग्रेस कमेटी, आल इंडिया कांग्रेस कमेटी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी से प्राप्त निर्देशा नुसार पहुचाने मे सदैव अग्रसर रही है। संगठन का जो वर्तमान स्वरूप है वह कमलनाथ के निर्देशानुसार  मार्गदर्शन विगत 15 वर्ष पूर्व ही छिंदवाडा मे सक्रिय हो चुका है। श्री तिवारी ने श्री कपूर एवं श्री कुशवाह का कमलनाथजी की कर्मभूमि पर स्वागत करते हुये उन्हे पुनः छिंदवाडा आने व संगठन की गतिविधियो का बारिकी से अवलोकन करने आमंत्रित किया।
Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *