वनवृत्त खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ….

खेल का महत्व देश और हर किसी के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण है खेल से ही हम अपना संपूर्ण विकास कर सकते हैं इसीलिए आज के युग में हर व्यक्ति ने खेल के महत्व को जाना, समझा और स्वीकार किया है खेल का मनुष्य के जीवन में बहुत ही महत्व है ! दुनिया में खेल का महत्व आज से नहीं मगर इतिहास में इसका मूल्य व्यक्ति के जीवन में समझाने का प्रयास किया गया है खेल व्यक्ति के शारीरिक और मानसिक विकास में मदद करता है वहां किसी भी तनावपूर्ण स्थिति को दूर करने में सहायक रूप बनता है और व्यक्ति में नया साहस और स्फूर्ति फल देता है,इन्ही पवित्र उद्देश्य को लेकर …..

आज वन विभाग की 25 वी वन वृत्त स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ  ! वनवृत्त छिंदवाड़ा के मुख्य वन संरक्षक की की गुरवानी  के हस्ते कार्यक्रम का शुभारंभ शपथ ग्रहण समारोह मार्च पास्ट के साथ हुआ ! इस कार्यक्रम में वन संरक्षक एवं पदेन वनमंडल अधिकारी पूर्व एवं पश्चिम श्री एसएस उद्दे , उन्होंने खेल  भावनाओं से खेल प्रतियोगिता में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से अधिकतम खेलो में भाग लेने का  आह्वान किया ! इस अवसर पर मुख्य अतिथि मुख्य वन संरक्षक श्री के के गुरवानी ने वन विभाग के खेल कार्यक्रम की महत्ता को प्रतिपादित करते हुए खेल भावनाओं को बल दिया कार्यक्रम का शुभारंभ अवसर पर उपस्थित समस्त अतिथियों का स्वागत एवं पुष्पगुच्छ से किया गया ! शुभारंभ अवसर पर वन विभाग के अधिकारियों ने गुब्बारे एवं शांति के प्रतीक कबूतर को छोड़कर खेलो की महत्ता का संदेश दिया !

कार्यक्रम में वनमंडल अधिकारी दक्षिण श्री साहिल गर्ग , उपवन मंडलाधिकारी परासिया श्री अनादि बुधोलिया , उपवन मंडला अधिकारी सौसर श्री ए के  माहले  , पूर्व उपवन मंडलाअधिकारी पूर्व श्री बीआर सिरसाम , प्रशिक्षु सहायक वन संरक्षक श्री बसंत पिछोड़े  उपस्थित रहे! इसके अतिरिक्त वन अमले के समस्त अधीनस्थ कर्मचारी खिलाड़ी , वन परिक्षेत्र अधिकारी सांवरी कुमारी कीर्तिबाल गुप्ता एवं परासिया क्षेत्र के अमले का विशेष योगदान रहा ! इस 2 दिनों तक चलने वाली इस खेलकूद प्रतियोगिता में महिला एवं पुरुष वर्ग में खेल कूद प्रतियोगिता के प्रमुख आकर्षण महिला एवं पुरुष 100 मीटर दौड़ महिला- पुरुष , गोला फेक महिला – पुरुष सीनियर , डिस्कस थ्रो महिला-पुरुष , हैमर थ्रो महिला एवं पुरुष जैसे आउटडोर गेम के अलावा इंडोर गेम में बैडमिंटन शतरंज कैरम प्रतियोगिता आदि प्रतियोगिताएं निर्बाध रूप से चलेंगी वन वृत्त स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन कल 14 जनवरी को विभिन्न प्रतियोगिताओं के परिणाम के साथ संपन्न होगा !इस अवसर पर वनव्रत छिंदवाड़ा के समस्त अधिकारी कर्मचारी एवं खिलाड़ी युवाओं के साथ , विशेष अतिथियों की उपस्थिति में संपन्न होगा!

Share News

You May Also Like