सरकार नहीं बनाएगी भाजपा, शिवसेना को दी शुभकामनाएं..

भाजपा और शिवसेना के बीच  चल रहा बेमेल समझौता लगभग टूट की कगार पर है जिसके स्पस्ट संकेत नजर भी आने लगे है , ईएसआई बीच खबर आ रही है की भाजपा ने महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाने का फैसला किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पार्टी महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी। शिवसेना पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया है।

उन्होंने कहा, हमें (भाजपा-शिवसेना) एक साथ काम करने के लिए महाराष्ट्र की जनता ने जनादेश दिया था, अगर शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाना चाहती है तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। वहीं,  देवेंद्र फडणवीस और अन्य भाजपा नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर से स्पष्ट कर दिया कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का ही होगा। सरकार बनाने के फैसले पर उन्होंने कहा कि अगर उनके पास आंकड़ा नहीं होता, तो वो बात ही नहीं करते।

बहुमत साबित करने को लेकर आज महाराष्ट्र भाजपा कोर ग्रुप की मैराथन बैठक हुई। जिसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि राज्यपाल ने हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है क्योंकि हम सबसे बड़ी पार्टी हैं।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को 14वीं विधानसभा में सरकार बनाने का न्योता भेजा। भाजपा को 11 नवंबर यानी सोमवार रात आठ बजे बहुमत साबित करने का समय दिया गया था। वहीं  संजय राउत ने कहा है कि शिवसेना सरकार बनाने की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है। सभी पार्टियों की कुछ मुद्दों पर अलग राय हो सकती है। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि भाजपा अभी तक इंतजार क्यों कर रही है, जबकि कम सीटों में उन्होंने अन्य राज्य में सरकार बनाई है!…...साभार मिडिया रिपोर्ट 

Share News

You May Also Like