प्रचार के लिए सब जायज …

मौजूदा वक्त में राजनेता और राजनैतिक दलो के लोगो का नैतिक पतन इस कदर हो गया है की इसे किसी पैमाने में कसा नही जा सकता है ? अपनी पार्टी और नेताओ के नाम ,पद और प्रतिष्ठा के लिए ये किस हद तक गिर सकते है ? की गिरा शब्द भी वजनदार लगने लगता है , अंध भक्ति ने मानव और मानवीय मूल्यों को तिलांजलि दे दी है ! न वक्त तकाजा  ,बस अवसरों को मानो आसमान में ही कैच कर विरोधी पार्टी को कोई मौका ही नही देना इनकी फितरत हो गई है ? फिर चाहे लोग कुछ भी कहते रहे ! चार दिनो की चील्ल – पों होगी उसके बाद लोग सब भूल जायेंगे , इन लोगो ने मौजूदा वक्त में लोगो की मानसिकता पर जबरदस्त शोध जो कर ली है , पार्टी हाई कमान गिने चुने बेजान शब्दों में विरोध जता देगा ? कार्यवाही भविष्य की कोख में सड़े हुए बीज की मानिंद दफन हो जायेंगे ? 

इसी ही एक तस्वीर उत्तर प्रदेश के वाराणसी में धूम मचा रही है जिसे लेकर सम्बन्धित पार्टी को जबर्दस्त निगेटिव पब्लिकसिटी मिल रही है ,इससे पार्टी को फायदा ही हो रहा है ,लोगो की प्रतिकिरियाओ से इन्हे क्या बास्ता ! लोग चिल्लाते है तो चिल्लाये ? इससे हो क्या जायेगा ,अपना काम बनता भाड़ में जाये जनता ? 

यह तस्वीर  की बताई जा रही है यह वही वाराणसी है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है तस्वीर में यह दिख रहा है कि एक बुजुर्ग महिला के हाथ में राशन की थैली है जिस पर मोदी किट लिखा हुआ है पैकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी छपी हुई है इसके साथ ही महिला के सिर पर भाजपा की टोपी और गले में भाजपा का गमछा भी पड़ा हुआ है इस तस्वीर पर लोगों की नाराजगी देखने को मिल रही है !

कोरोना वायरस को लेकर देश में हालात बेहद नाजुक बने हुए हैं  ! कल 14 अप्रैल तक इस वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या लगभग 10,000 तक हो गई है वही कोरोनावायरस ने 300 से अधिक लोगों की जान भी ले ली है ! कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लाग डाउन किया गया है !  माना जा रहा है कि कोरोना से निपटने का यही एक तरीका है जिसे कड़ाई से पालन कराया जा रहा है ! लगता उनके कारण तमाम लोगों पर दो वक्त की रोटी तक का संकट टूट पड़ा है रोज कमा कर खाने वाले लोगों के काम धंधे बंद पड़े हैं इस कारण उनके खाने-पीने के भी लाले पड़ गए हैं ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार समेत तमाम लोग बेसहारा गरीब लोगों की मदद को आगे आए हैं कोई भूखा ना रहे , इसके लिए उनके घरों तक राशन का जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा है ! जरूरतमंद लोगों की मदद की तमाम तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर आई है ! 

इस तस्वीर के जबरदस्त वायरल होने पर लोगों की बड़ी ही कठोर प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है लोग इसे देश की सबसे बड़ी पार्टी और जो कि सत्ता में है उसकी इस तरह बेजा हरकतों के लिए शर्मनाक बता रहे हैं ? लोगों की आपत्ति है कि ऐसे मुश्किल समय में भी मदद के नाम पर कुछ लोग पार्टी का प्रचार कर रहे हैं ? लोग इसे अमानवीय  बता रहे हैं हालांकि बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्हें इसमें कुछ गलत नहीं दिख रहा ? ऐसे लोग वह तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं जिसमें राहत सामग्री पर अन्य राजनीतिक दलों के चुनाव चिन्ह बने हुए हैं !

  खबरव्दार डॉट कॉम किसी भी तरह से इस तस्वीर की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है ?                                               साभार मिडिया रिपोर्ट