’’स्वच्छता हमारी आदत’’एवं ’’हर जन करे मतदान’’ के लिए कार्यशाला

छिन्दवाड़ा -’’स्वच्छता और मतदान के लिये जागरूक हुये ननि कर्मी’’, सफाई कर्मी घर-घर करेंगे मतदान के लिये जागरूक, स्वच्छता को हमे हमारी आदत बनाना चाहिये, अपनी दिनचर्या में स्वयं की स्वच्छता का ध्यान जरूर रखना चाहिये । स्वच्छता से ही शरीर स्वस्थ्य और निरोग रहता है आदि बाते नगर निगम व्दारा ’’स्वच्छता हमारी आदत’’एवं ’’हर जन करे मतदान’’ विषय पर टाउनहाल में आयोजित कार्यशाला के दौरान कही गई । इस कार्यशाला में निगम कर्मचारियों को स्वास्थ्य परामर्श दिया गया और कर्मचारियों को स्वच्छता के बारे में बताया गया । कार्यशाला में नगर निगम आयुक्त श्री इच्छित गढ़पाले, सहायक आयुक्त श्री आर0एस0 बाथम, सहायक आयुक्त श्री शशिकपूर गढ़पाले, जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक श्री सनत कुमार जैन, निगम सहायक यंत्री कु0 प्रिया पटेल, श्री अनिल मालवी प्र0स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम की शुरूआत कार्यशाला में आये निगम कर्मियों व्दारा दीप प्रज्जवलित कर की गई इसके बाद इस कार्यशाला के बारे में बताते हुये कार्यशाला का उददेश्य प्रतिभागियों को समझाया गया । अपने वक्तव्य में नगर निगम कमिश्नर श्री इच्छित गढ़पाले ने सभी प्रतिभागियों को अपना कार्य ईमानदारी से करने की बात कही और साथ ही जो व्यक्ति जिस वार्ड में कार्य करता है वह उस वार्ड के नागरिकों को मतदान के लिये जागरूक अवश्य करे । श्री गढ़पाले ने सभी प्रतिभागियों से 28 नवम्बर को वोट करने की बात पर जोर दिया । श्री आर0एस0 बाथम सहायक आयुक्त ने सभी प्रतिभागियों को सेग्रीकेशन स्त्रोत पर हो, इस बात पर जोर दिया और कम से कम शहर में कूड़ा निकले इस पर भी अपने विचार रखे । डाॅक्टर श्री सनत कुमार जैन से बताया कि हमे सेफ्टी इक्यूपमेंट का प्रयोग जरूर करना चाहिये जो लोग झाडू लगाते है वे मास्क अवश्य पहने तथा कचरे को उठाने से पहले दास्ताने पहनना न भूले । श्री जैन ने अस्थमा, खाॅसी जैसी बीमारियों के बारे में बताया और बीमारियों से बचने के उपाय भी प्रतिभागियों को बताये । कार्यशाला में तेनाली तमिलनाडू व्दारा किये जा रहे सेग्रीकेशन और कचरा प्रबंधन से संबंधित फिल्म भी प्रतिभागियों को दिखाई गई, कार्यक्रम के अंत में सभी को प्रमाण पत्र एवं स्वच्छता संबंधी किट का वितरण किया गया ।

आॅन लाईन मतदाता क्विज एवं स्वच्छता क्विज में भाग ले रहे लोग :- 

नगर निगम छिन्दवाड़ा व्दारा मतदान जागरूकता को लेकर आॅनलाईन क्विज का आयोजन किया गया है जिसमें कोई भी नागरिक भाग ले सकता है । इस आॅनलाइ्रन क्विज में अभी तक 11 हजार लोग भाग ले चुके है 10 आसान से प्रश्नों का उत्तर देकर आॅनलाईन डिजीटल प्रमाण पत्र प्रत्येक प्रतिभागी को प्राप्त हो रहा है । नगर निगम कमिश्नर श्री इच्छित गढ़पााले ने बताया कि मतदान के लिये लोग जागरूक हो, इस उददेश्य से हमारे व्दारा एक आॅनलाईन क्विज चलाइ्र जा रही है जो पूरी तरह निशुल्क है इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागियों में किन्ही 10 प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और उपहार भी दिये जायेंगे । स्वच्छता के लिये आम जन में जागरूकता लाने के लिये नगर निगम व्दारा डिजीटल स्वच्छता क्विज भी चलाया जा रहा है जिसमें अभी तक 2 हजार से अधिक नागरिको ने भाग लिया है। इस क्विज में 15 आसान से प्रश्नों का उत्तर देकर कोई भी व्यक्ति डिजीटल प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकता है यह भी पूरी तरह निशुल्क प्रतियोगिता है । क्विज में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में से किन्ही 100 को नगर निगम व्दारा सर्टिफिकेट एवं उपहार प्रदान किये जावेंगे ।

स्वच्छता एवं मतदान क्विज पर भाग लेने के लिये निम्न वेबसाईड पर जाये -www.smartcitychhindwara.com

Share News

You May Also Like