डेली नीड्स दुकान से परोसी जा रही थी शराब , कुंभकरणी नींद ने आबकारी विभाग ….

छिंदवाड़ा कोतवाली पुलिस ने बस स्टैंड स्थित डेली नीड्स दुकानों पर की कार्रवाई , कुंभकरणी नींद ने आबकारी विभाग ,ठेकेदार को लाभ पहुचने के उद्देश्य से चल रहा था अबैध कारोबार  , सूत्रों के मुताबिक आबकारी अमले को माहवार मिलती है निछावर ….

खबर व बिश्लेष्ण राकेश प्रजापति :- विधानसभा चुनाव के चलते आदर्श आचार सहिंता का कड़ाई से पालन किया जा रहा है ,इसी के मद्देनजर अबैधानिक गतिविधियों में लिप्त लोगो व् कारोवार पर अंकुश लगाने के निर्देश जिला कलेक्टर व् जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिए गये है , इसी के परिपालन में स्थनीय पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर स्थानीय बस स्टैंड शराब दुकान के पास स्थित डेली नीड्स की दुकानों पर अवैध रूप से शराब रखकर शराब पिलाने संबंधी शिकायतें प्राप्त होने पर आज सुबह पुलिस द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली समरजीत सिंह परिहार द्वारा एक विशेष टीम गठित कर उक्त दुकानों पर दबिश दी गई, जो मौके पर दबिश के दौरान शराब पीने वाले भाग गए दबिश के दौरान कोतवाली पुलिस ने मौके से लखन पिता कालिदास नवतानी उम्र 27 वर्ष निवासी मोहन नगर एवं संतोष पिता श्यामलाल मुराद वाणी उम्र 28 वर्ष निवासी मोहन नगर के विरुद्ध अवैध रूप से शराब पिलाने एवं शराब रखने के लिए आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई संपूर्ण कार्रवाई में उप निरीक्षक अजय कुमार अहिरवार उप निरीक्षक प्रीति मिश्रा प्रधान आरक्षक संदीप सिंह राजपूत आरक्षक अबरार की सराहनीय भूमिका रही है!

सूत्रों के मुताबिक ये कारोबार आबकारी विभाग की शह पर जिले भर की शराब दुकानों के पास बर्षो से चल रहा है!  इसमे आबकारी विभाग की मदद से शराब ठेकेदार को लाभ पहुचाने के उद्देश्य से यह अबैध कारोबार निरंतर चल रहा है इसके एवज में शराब ठेकेदार द्वारा प्रतिमाह आबकारी विभाग तक निछावर के रूप में मोटी रकम पहुचाई जाती है ! तभी तो आज दिनाक तक एक भी कारबाही आबकारी विभाग द्वारा नही की गई है ! जानकार तो यंहा तक बताते है की ठेकेदार अधिक लाभ कमाने के उद्देश्य से मदिराप्रेमियो को मिलावटी व् कम नाप की शराब परोस रहे है , और पैसा पूरा ले रहे है ! ना तो अंगरेजी शराब दूकानों पर शराब की कोई रेट लिस्ट है और ना कोई घानी घोरी ही है जो मदिरा प्रेमियों की व्यथा को समझ सके ? मदिरा प्रेमियों की कथा बड़ी व्यथा भरी है ?  बेचारे दोनों ही तरफ से लूट रहे है !

इसी तरह जिले भर में संचालित बियर वारो में भी आबकारी विभाग के दिशा निर्देशों का धडल्ले से उल्हंग्न हो रहा है ठेकेदारों के टूकड़ो पर पलने बाले आबकारी विभाग के अधिकारियों में इतनी हिम्मत नही की वे ठेकेदारों पर कोई कार्यवाही कर सके ?…….जारी

Share News

You May Also Like