प्रदेश सरकार पर लगभग दो लाख हजार करोड़ का कर्ज : कमलनाथ

आज प्रदेश की राजधानी भोपाल में भाजपा द्वारा आयोजित कार्यकर्ता महाकुम्भ की कड़ी शब्दों आलोचना करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा की प्रदेश सरकार का खजाना खली है, प्रदेश सरकार पर करीबन दो लाख हजार करोड़ का कर्ज है बाबजूद इसके आज के आयोजन पर सरकार 200 करोड़ का कर्ज कर सरकारी आयोजन कर रही है जो प्रदेश की जनता पर सरासर अन्याय है ! श्री नाथ ने कहा की इस कार्यक्रम पर होने बाले खर्च को उन्होंने सरकारी खजाने पर लूट का आरोप लगाया है ! सरकारी पैसे से अनेको स्पेशल ट्रेन और हजारो गाडियों से प्रदेश भर से लोगो को ढो- ढो कर यहाँ लाया जा रहा है ये आखिर क्या बताना चाह रहे है ? श्री नाथ ने इसे कार्यकर्ता महाकुम्भ नही अपितु शासकीय कुंभ के नाम से निरुपित करते हुआ कहा कि इस प्रकार शासकीय मशीनरी का दुरूपयोग करना निंदनीय है इसकी जितनी निंदा की जाय कम है !

श्री नाथ ने कहा की प्रदेश की जनता भाजपा सरकार के 14 बरसों के कार्यकाल और ये जो अंधेरगर्दी हो रही है उसे अच्छी तरह से समझती है ! जनता के बीच मुद्दों से ध्यान बटाने के लिए इस तरह का आयोजन करना सरासर गलत है ! पिछले दिनों मुख्यमंत्री आये और उन्होंने कहा था की छिन्दवाड़ा मे जो विकास दिखाए दे रहा है बह भाजपा सरकार की देन है के वक्तब्य के जबाब में श्री कमलनाथ ने कहा की भारतीय जनता पार्टी की ये ओछी सोच है की मध्यप्रदेश की धरती पर जो भी कार्य चाहे किसी भी ने कराए हो ये उसे अपना बताने से नही चुकते है! चाहे सडक, बिजली , पानी , ब्राडगेज , स्किल सेंटर हो या चाहे कुछ और हो इसे छिन्दवाड़ा जिले की जनता भली भाति जानती है वह इनके बरगलाने की राजनीति में नही आने बाली है !

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा की  मुख्यमंत्री ने प्रदेश भर के हरएक जिले 20 – 21 हजार घोषणाये की है , मै तो स्वागत करता हूँ की उन घोषणाओ का क्रियान्वन हो और लोगे को लाभ पहुंचे , सिर्फ अकेले घोषणाओ के झांसे में अब जनता नही आने बाली है , वह इसका मुहं तोड़ जवाब देगी ! आज महंगाई रिकार्ड तोड़ स्तर पर पहुंच गई है जनता हाहा कर रही है परन्तु इन्हे इन सब से कोई सरोकार नही है बस घोषणाओं पर घोषणाऐ किये जा रहे है क्योकि ये जानते है की इन्हे अब जनता आने नही देने बाली है इसलिए घोषणाऐ कर बरगलाने की कोशिश कर मुद्दों से जनता का ध्यान बाँटने का काम कर रहे है… !       छिन्दवाड़ा से राकेश प्रजापति 

 

Share News

You May Also Like