Sc/St एक्ट मामले में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर गिरफ्तार, कहा- ये लोकतंत्र की हत्या है….

प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई उस दौरान करी जब वे UP के आगरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरु करने जा रहे थे. कथावाचक की गिरफ्तारी से उनके समर्थक भी भड़क गए जिस वजह से पुलिस को उन्हें भी हिरासत में लेना पड़ा. वहीं महाराज देवकीनंदन ठाकुर ने कहा है कि ये लोकतंत्र की हत्या है..

उत्तर प्रदेश के आगरा में प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार लिया है. उस दौरान देवकीनंदन ठाकुर आगरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने गए थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरु होने से कुछ समय पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. जिसके बाद पुलिस पूछताछ करने के लिए उन्हें एक होटल लेकर पहुंची. वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया. वहीं महाराज देवकीनंदन ठाकुर ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है.

ज्ञात हो कि एससी-एसटी एक्ट में संशोधनों के खिलाफ सवर्णों द्वारा किए गए आंदोलन में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर आंदोलन की अगुवाई कर चुके हैं. वहीं बीते दिनों मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भी कथावाचक इस मामले में विरोध करते नजर आएं थे.

हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं मिली है. वहीं कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर के हिरासत में लेने के बाद उनके भक्त भड़ककर आपे से बाहर हो गए. ऐसे में हालातों को देखते हुए पुलिस ने उन्हे भी हिरासत में ले लिया.

साभार : मिडिया रिपोर्ट्स

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.