शिक्षा मंत्री से नाराज किन्नर समाज….

शिक्षक दिवस के अवसर पर  मध्‍य प्रदेश के शिक्षा मंत्री की जवान फिसली उन्होंने कहा कि अगर गुरू के सम्मान में आपने तालियां नहीं बजाईं तो अगले जन्म में घर-घर जा कर तालियां बजानी पड़ेंगी. इस कार्यक्रम में स्कूली छात्र, शिक्षक के अलावा मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद थीं.

 प्रदेश के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों से कहा था कि आज गुरु के सम्मान में ताली नहीं बजाओगे तो अगले जन्म में घर-घर जाकर ताली बजानी पड़ेगी. ” मंत्री जी का यह बयान किन्नर समाज की नाराजगी का कारण बन गया है !

भोपाल के किन्नरों ने मंत्री विजय शाह के बयान पर नाराजगी जताते हुए  इसे किन्नर समाज का अपमान बताया है. भोपाल की रहने वाली किन्नर देविका ने कहा कि मंत्री विजय शाह ने भरी सभा में बच्चों के सामने जो बयान दिया है वो गलत है. उन्हें ऐसा नहीं बोलना चाहिए था.”

देविका ने कहा कि हम अगर किसी के घर जाकर ताली बजाते हैं तो कौन सा गलत काम करते हैं. मंत्री विजय शाह को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए नहीं तो हम उनके घर के सामने जाकर प्रदर्शन करेंगे ! साथ ही किन्नर समाज बीजेपी का बहिष्कार करेगा.” वहीं किन्नर रेश्मा ने कहा कि सिर्फ भोपाल ही नहीं, अगर जरूरत पड़ी तो आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश के दूसरे शहरों में भी इसका विरोध- प्रदर्शन किया जाएगा.

साल के अंत में चुनाव होने हैं राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी किन्नरों के सुर से सुर मिलाते हुए मंत्री विजय शाह से माफी की मांग कर रही है. कांग्रेस की प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा कि मंत्री ने जो बयान दिया है वो किन्नर समाज का अपमान है और अगर किन्नर समाज माफी की मांग कर रहा है तो कांग्रेस उनकी मांग का समर्थन करती है.

 

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.