गुरु के सम्मान में नहीं बजाई ताली तो अगले जन्म घर-घर जाकर बजानी पड़ेगी : शिक्षा मंत्री ….

मध्य प्रदेश के में पिछले 15 बरसों के शासन काल ने भाजपा विधायको और मंत्रियो को बेअदब और बद्जुवान बना दिया है , वे सत्ता के नशे में इस कद्र बिगडेल हो गये है की उन्हें अपने पद व् गरिमा का तो ख्याल ही नही रहता बल्कि बे यह भी भूल जाते है की कार्यक्रम में और भी सम्मानित हस्तिया बिराजमान है इसी तरह का बाकया आज देखने को मिला जब प्रदेश के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने शिक्षक दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में अजीबोगरीब बयान दे डाला है. उन्होंने कहा कि अगर आज आपने शिक्षकों के सम्मान में तालियां नहीं बजाईं तो अगले जन्म में घर घर जाकर बजानी पड़ेगी..

मध्यप्रदेश के भोपाल में आज शिक्षक दिवस के अवसर पर भाषण देते हुए राज्य के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने एक अजीबोगरीब और बेतुका बयान देकर सबको स्तब्ध कर दिया . उन्होंने कहा कि ‘ कुछ हमारे साथी ताली नहीं बजा रहे सिर्फ ताली बजाने का बहाना कर रहे हैं. गुरु गोविंद से बड़ा है, ईश्वर से बड़ा है अगर गुरु के सम्मान में आपने तालियां नहीं बजाई तो अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां बजानी पड़ेंगी.’  उनकी इस बात पर जब लोग ताली बजाने लगे तो शाह ने हंसते हुए कहा कि मतलब अगले जन्म में यहां बैठा कोई व्यक्ति घर- घर जाकर ताली नहीं बजाना चाहता.

कार्यक्रम में शिक्षकों को उनके क्षेत्र में बेहतर काम के लिए सम्मानित किया गया और उपहार भी भेंट किए गए. कार्यक्रम में कुंवर के अलावा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल , उच्च शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी, मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग की सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी और मंत्री लाल सिंह भी मौजूद थे.

शाह लोक शिक्षण संचालनायल द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे.यहां करीब 50 से अधिक शिक्षकों को सम्मानित किया गया. शिक्षक दिवस के मौके पर प्रदेश भर से 500 शिक्षकों को भोपाल के शाहपुर सभागार में आमंत्रित किया गया था. कुंवर विजय शाह के इस बयान से बवाल मच गया है.

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.