मर्यादा में रहो बीजेपी कार्यकर्ताओं : PM नरेंद्र मोदी


PM नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि सोशल मीडिया पर गंदगी फैलाए जाने के बचा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो लोग सोशल मीडिया पर गंदगी फैलाते हैं, वे यह नहीं सोचते कि इससे सामाज का नुकसान होगा. वे महिलाओं पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीजेपी कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. इस दौरान पीएम ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सोशल मीडिया का इस्तेमाल गंदगी फैलाने के लिए न करें. पीएम ने कहा कि यह किसी राजनीतिक पार्टी या विचारधारा की बात नहीं है, बल्कि हर किसी को इस बात पर विचार करना चाहिए. पीएम ने कहा कि यह 125 करोड़ भारतीयों की बात है और सोशल मीडिया पर गंदगी न फैलाने को लेकर हर किसी को खुद को प्रशिक्षित करना चाहिए. पीएम ने वर्कर्स से कहा कि वे सकारात्मक चीजों को फैलाएं.

एक सवाल के जवाब में PM ने कहा, ”लोग कई बार मर्यादा को लांघ जाते हैं. वे कुछ देखते या सुनते हैं और उसे फॉर्वर्ड कर देते हैं. वे इस बात पर गौर नहीं करते कि उससे समाज को कितना नुकसान हो सकता है. पीएम ने कहा कि कुछ लोग एेसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, जो किसी भी सभ्य सामाज में उपयोग होने के लायक नहीं होते. वे महिलाओं के बारे में कुछ भी लिखते हैं

PM नरेंद्र मोदी का बयान एेसे समय पर आया है, जब देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ रही हैं और वॉट्सएेप पर तेजी से फर्जी खबरें फैल रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के सफाई कार्यक्रम का मकसद दिमाग की सफाई भी है. एेसी जानकारी और वीडियो शेयर की जानी चाहिए जो बदलते भारत को दर्शाए. पीएम ने यह भी कहा कि भारत एेतिहासिक और अभूतपूर्व विकास के रास्ते पर चल रहा है. गौरतलब है कि 1 जुलाई को महाराष्ट्र के धुले जिले में बच्चा चोर गैंग होने के शक में भीड़ ने 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीं 26 जून को किडनैपर होने के शक में भीड़ ने गुजरात के अहमदाबाद में 40 साल की महिला को मार डाला था.

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.