इतना सम्मान मिले तो आज ही मरना पसंद करूंगा….

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने बीजेपी द्वारा पूरे देश में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाले जाने पर तंज कसते हुए कहा कि अगर मरने के बाद उन्हें वाजपेयी जितना सम्मान मिले तो वह आज ही मरना पसंद करेंगे..

बीजेपी ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित 100 प्रमुख नदियों में 95 शहरों में विसर्जित करने का ‘अस्थि कलश यात्रा’ कार्यक्रम तैयार किया है. इसी के चलते विपक्षी दलों के नेता लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं. अब समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने तंज कसते हुए कहा कि अगर उन्हें पता चल जाए कि उन्हें भी मरने के बाद इतना सम्मान मिलेगा तो वह आज ही मरना पसंद करेंगे.

आजम खान ने कहा, ‘अगर किसी तरह मुझे ये पता चल जाए कि आदमी के मरने के बाद इतना ज्यादा सम्मान मिलता है तो मैं आज ही मर जाना पसंद करूंगा.’ गौरतलब है कि देश भर के कई राज्यों में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा संपन्न हो चुकी है. इन यात्राओं में राज्यों के दिग्गज बीजेपी नेता हिस्सा ले रहे हैं. हाल ही में छत्तीसगढ़ में अस्थि कलश यात्रा के दौरान रमन सिंह के दो मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्रकार मंच पर ही ठहाके लगाते हुए नजर आए थे. इसके बाद से उनके इस्तीफे की मांग की जा रही है.

इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी एक हंसते हुए फोटो वायरल हुई थी. फोटो को अस्थि विसर्जन यात्रा के दौरान का बताया जा रहा था. गौरतलब है कि 16 अगस्त को 93 साल की उम्र में अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया था. वाजपेयी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उन्हें इसी साल जून में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था. पूर्व पीएम को किडनी में संक्रमण और कुछ अन्य बीमारियों के इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था. 14 अगस्त से उनकी हालत नाजुक थी और 16 अगस्त को शाम करीब 5 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.