कांग्रेस के 50 नेता 100 शहरों में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, पी चिदंबरम ने कोलकाता से की शुरूआत..

कांग्रेस ने राफेल डील को लेकर बीजेपी पर दवाब बनाना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी के 50 नेता अगले एक महीने तक राफेल डील को लेकर देश के 100 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इस दौरान वो बताएंगे कि कैसे 526 करोड़ में 126 राफेल लडाकू विमानों का सौदा किया था जिसे बीजेपी सरकार 36 लड़ाकू विमान तक ले आई..

राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को चारों तरफ से घेरना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के 50 नेता एक महीने तक 100 शहरों में राफेल डील को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जिसकी शुरूआत शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने की उन्होंने कहा कि राफेल गंभीर मुद्दा है जिसकी हर पहलू की जांच होनी चाहिए.

कोलकाता में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने फ्रांस के साथ 526 करोड़ में 126 राफेल लडाकू विमानों का सौदा किया था जिनमें से 18 विमान फ्रांस भारत को मुहैया करवाने वाला था और बाकी के विमानों का निर्माण भारत में ही होना था. यूपीए सरकार की डाल के मुताबिक अगर बजट देखा जाए तो 36 विमानों का बजट करीब 18940 करोड़ रूपये पड़ता.

उधर नरेंद्र मोदी सरकार ने राफेल विमानों का जो सौदा फ्रांस सरकार से किया है उसका वो खुलासा नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिन 36 विमानों का सौदा भारत ने फ्रांस की कंपनी के साथ किया है उसकी जानकारी साझा करने में सरकार कतरा रही है.

बतौर पूर्व वित्त मंत्री यह बात सामने आई है कि राफेल सौदे पर 60145 करोड़ रूपये खर्च होंगे यानी एक विमान के लिए 1670 करोड़ रूपये देने पडेंगे. राफेल डील पर सरकार को घेरने की कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 6 सदस्यीय टीम का गठन किया है.

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.