खुदकुशी : यह शरीर हर जगह मेरी इंसल्ट करता है. आजादी मिल गई इसको यह समझ लेना.. “

मैं जो भी कर रही हूं उसमें मेरी ही खुशी है. मैं बहुत कुछ करना चाहती थी. But यह शरीर हर जगह मेरी इंसल्ट करता है. पिंजरे में बंद हो गई थी इस बॉडी में,  बंद गई थी इस बॉडी में और कुछ नहीं कहना चाहती, आजादी मिल गई इनको यह समझ लेना.. “

पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में एक लड़की की खुदकुशी के मामला सामने आया है. मंडावली इलाके में 22 साल की एक लड़की ने पंखे से लटक कर ख़ुदकुशी कर ली. मरने वाली लड़की का नाम प्रियंका है. पुलिस को प्रियंका के पास से एक सुसाइड नोट मिला है. जो उसकी भावनाओं को उजागर करते है. सुसाइड में लिखा है.

“She was the bird with no wings, She wanted to fly but she had to die, Never lose the faith in God in jesus he exist. बट मैं जो भी कर रही हूं उसमें मेरी ही खुशी है. मैं बहुत कुछ करना चाहती थी. But यह शरीर हर जगह मेरी इंसल्ट करता है. पिंजरे में बंद हो गई थी इस बॉडी में,  बंद गई थी इस बॉडी में और कुछ नहीं कहना चाहती, आजादी मिल गई इनको यह समझ लेना.. ”

प्रियंका नोएडा में जॉब करती थी. वह फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी. लेकिन उसे इस बात का भी डर सताता था कि कही वो पीछे छूट ना जाए. इसलिए डिप्रेशन में भी रहती थी. परिवार वालों का कहना है कि वो अपने दुबलेपन से काफी परेशान रहती थी. दुबला होने के चलते वो अक्सर काम्प्लेक्स में रहती थी. कई बार तो लोग उसका मजाक भी उड़ाते थे. इसी बात से परेशान होकर उसने खुदकुशी कर ली.

सुसाइड नोट में उसने लिखा भी है कि उसका शरीर उसका साथ नही देता. परिवार का ये भी कहना है कि वह यूट्यूब पर अकेलापन कैसे दूर किया जाए. ज़िन्दगी में कैसे खुश रहा जाए. जैसे वीडियो देखती थी. अब इस मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है सुसाइड नोट की जांच चल रही है. पुलिस का कहना है कि इस केस में वैसे तो कोई फॉयल प्ले नज़र नही आ रहा है. सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास भेज जाएगा. प्रियंका के करीबियों से पूछताछ कर उसके स्वभाव के बारे में जानकारी ली जा रही है.

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.