टपोरियो ने बकरा बताकर थमा दिया कुत्ता….

ठगी और धोखाधड़ी के कई मामले आपने देखे और सुने होंगे लेकिन हाल में ऐसा मामला सामने आया है जिसमें कुछ टपोरियो ने मिलकर एक मालिक को ऐसा ठगा की जिसने भी मामला सुना वो हंसे बिना नहीं रह सका. दरअसल टपोरियो ने मिलकर बकरा मालिक को बकरा बता कुत्ता थमा दिया. लेकिन कुछ देर बाद जब मामला खुला तो उसके होश फाख्ता हो चुके थे..

आपने चोरी और ठगी की कई कहानियां सुनी और पढ़ी होंगी जिनको पढ़कर आप हंसे बिना नहीं रह पाते होंगे जिसमें ऐसा ही एक मामला सामने आया है कानपुर से जहां एक टपोरियो ने बाजार में अपना बकरा बेचने आए युवक को अपनी ठगी का शिकार बनाया जिसमें उसने बकरा मालिक को बकरा बताकर कुत्ता पकड़ा दिया और उसका बकरा लेकर नौ दो ग्यारह हो गया. ठगी हो जाने का पता लगते ही पीड़ित ने उस व्यक्ति की शिकायत पुलिस में दर्ज कारई जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

मामला कानपुर स्थित जाजमऊ चुंगी मंडी का है जहां अपना बकरा बेचने के अशरफ नामक युवक पहुंचा था. जहां रात में अंधेरे का फायदा उठाकर टपोरियो ने उसको बकरे के बजाय कुत्ता थमा दिया और उसका बकरा ले भागे. टपोरियो द्वारा ठगे जाने का अशरफ को उस वक्त पता लगा जब बकरा बता कर दिए गए कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया. जिसके बाद अशरफ ने पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक अशरफ सोमवार कानपुर की जाजमऊ चुंगी मंडी में अपना बकरा बेचने पहुंचा था. जहां कुछ टपोरियो ने भीड़ और अंधेरे का फायदा उठाया और अशरफ के पास जाकर कहा कि आपका बकरा रस्सी तोड़कर भाग गया है जिसको वह पकड़ कर लाया है. जिसके बाद टपोरियो ने अशरफ को उसके बकरे की रस्सी थमाई और वहां से तुरंत भाग निकला.

अंधेरे में अशरफ ने बिना देखे अपने बकरे की रस्सी पकड़ ली लेकिन काफी देर बाद जब कुत्ते ने भौंकना शुरु किया तब अशरफ को अपने ठगे जाने का पता लगा. अशरफ ने बताया कि टपोरियो ने कुत्ते के मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था जिस कारण वह भौंक नहीं सका था लेकिन कुछ देर बाद परेशान हो जाने पर उसने भौंकना शुरू किया और मामला समझ में आया. जिसके बाद अशरफ ने पुलिस में जाकर इस मामले की शिकायत दर्ज कराई. अशरफ ने बताया कि उसके बकरे की कीमत 6 हजार रुपये थी.

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.