क्या कांग्रेस की महिला प्रधानमंत्री प्रत्याशी होगी प्रियंका गांधी ….

राहुल गांधी ने कह दिया है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में वो नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार को केंद्र से हटाने के लिए किसी महिला प्रधानमंत्री कैंडिडेट का भी समर्थन कर सकते हैं. खबर निकली है कि प्रियंका गांधी अगले साल सोनिया गांधी की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. सवाल ये कि क्या ममता बनर्जी या मायावती के बदले प्रियंका गांधी भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की महिला पीएम कैंडिडेट हो सकती हैं ?

राहुल गांधी ने जब से ये कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा और एनडीए सरकार को हराने के लिए वो महिला प्रधानमंत्री तक को समर्थन देने के लिए तैयार हैं तब से स्वाभाविक तौर पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी- बसपा अध्यक्ष मायावती और पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस- टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी के नाम तेजी से आगे बढ़े हैं. ममता बनर्जी दिल्ली आईं थीं और सोनिया और राहुल से मिलकर उन्होंने कहा कि उनके लिए प्रधानमंत्री बनना कोई एजेंडा नहीं है, उनके एजेंडे पर बीजेपी को हराना है.

बात वही जो राहुल गांधी ने कही- जो कोई भी मोदी और बीजेपी को हराएगा, हम उसका समर्थन करेंगे. इस बात का बाकी कोई मतलब ना भी निकले तो एक मतलब ये तो निकल ही रहा है कि राहुल गांधी 2019 में खुद के अलावा भी किसी और को प्रधानमंत्री बनाने के लिए मानसिक रूप से तैयार हैं. कांग्रेस पार्टी के लिए तो राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री कैंडिडेट हैं भले ही गठबंधन सरकार बनाने की सूरत में उन्हें राहुल की दावेदारी की कुर्बानी देकर किसी और को पीएम बनाना पड़े.

क्या राहुल गांधी मायावती, ममता बनर्जी जैसी महिला प्रधानमंत्री बनाने को तैयार :- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सरकार चला रही बीजेपी और एनडीए गठबंधन को हराने के लिए खुद के प्रधानमंत्री बनने का प्लान डंप करके ममता बनर्जी या मायावती जैसी महिला नेता को भी प्रधानमंत्री बनाने में समर्थन देने को तैयार हैं. दिल्ली में करीब 100 महिला पत्रकारों से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने 2019 में महिला प्रधानमंत्री को समर्थन को लेकर कांग्रेस के रुख पर सवाल किया तो राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी को हराने वाले किसी भी नेता का कांग्रेस समर्थन करेगी. सूत्रों के मुताबिक राहुल ने कहा कि जो बीजेपी और मोदी को हराएगा, उसे कांग्रेस समर्थन देगी.

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *