जब अचानक मंच से गिरे शिवराज ….

मध्य प्रदेश में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों पूरे राज्‍य में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ कर रहे हैं. इसी के तहत छतरपुर जिले में उनकी एक जनसभा का कार्यक्रम रखा गया था. मंच से लौटते समय अचानक सीएम शिवराज सीढ़ियों के पास फिसल गए. गनीमत रही कि वहां खड़े कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें संभाल लिया.

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटे हैं. वह लगातार ग्रामीण इलाकों में जाकर जनसभाएं कर रहे हैं. दरअसल सीएम शिवराज चुनाव प्रचार के तहत इन दिनों पूरे राज्‍य में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ कर रहे हैं. छतरपुर जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में जब वह मंच से उतर रहे थे तो सीढ़ियों के पास उनका पैर फिसल गया. गनीमत रही कि पास ही मौजूद कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया. इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो सामने आया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान छतरपुर जिले के कुरेला, बछौन इलाकों में होते हुए चंदला क्षेत्र पहुंचे थे. यहां उनकी जनसभा का एक कार्यक्रम रखा गया था. जनता को संबोधित करने के बाद जब वह वापस मंच से उतर रहे थे तो अचानक सीढ़ियों पर उनका पैर फिसल गया. सीढ़ियों के इर्द-गिर्द खड़े कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों ने फौरन उन्हें पकड़ लिया और उन्हें चोटिल होने से बचा लिया.

बताया जा रहा है कि घटना के बाद सीएम अपने रथ की ओर आगे बढ़ गए और लवकुशनगर में आयोजित जनसभा के लिए रवाना हो गए. घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए उनकी पत्नी ने मंच की व्यवस्था को लेकर बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ताओं को जमकर लताड़ लगाई. फिलहाल सीएम को कोई चोट नहीं आई है.

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. दूसरी ओर कांग्रेस भी तीनों ही राज्यों में सत्ता पर काबिज होने के लिए पूरा दमखम लगा रही है. हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें कई बार दिग्विजय सिंह देशद्रोही लगते हैं. सीएम के बयान के बाद कांग्रेस नेता ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और वह पैदल मार्च कर शिवराज सिंह का विरोध कर रहे हैं.

Share News

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *